News NAZAR Hindi News

रिमोट दबाकर किया नामदेव यूनिवर्सिटी का उद्घाटन


नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। पंजाब के गुरदासपुर स्थित संत नामदेव के समाधि स्थल घुमान में रविवार को समारोहपूर्वक बाबा नामदेव यूनिवर्सिटी कॉलेज का उद्घाटन हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु थे। उन्होंने रिमोट दबाकर कॉलेज का उद्घाटन किया और यात्री निवास भाषा भवन का नींव पत्थर रखा। समारोह में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री विजय सांपला, सांसद शरद पवार, कैबिनेट मंत्री पंजाब सुरजीत सिंह रखड़ा और कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया भी मौजूद थे। नामदेव समाज के लिए गर्व का विषय है कि करीब एक साल पहले केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस यूनिवर्सिटी की घोषणा की थी और अब इस घोषणा को साकार कर दिया गया। तब भी यह समाचार नामदेव न्यूज डॉट कॉम ने पब्लिश किया था।
इस मौके पर मुख्यमंत्री बादल ने कहा कि संत नामदेव ने पूरे देश को भक्ति के माध्यम से एकसूत्र में बांधा है। यह कॉलेज खुलने से पंजाब और महाराष्ट्र के लोगों में आत्मीयता बढ़ेगी। उन्होंने पुने की सरहद संस्था की मांग पर भाषा भवन और यात्री निवास के लिए दो एकड़ जमीन और देने की घोषणा की।

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने कहा कि महाराष्ट्र के संत नामदेव पंजाब में भी उतनी ही श्रद्धा से पूजे जाते हैं, यह देखकर बहुत खुशी हुई। संत किसी सीमा या देशकाल में बंधे नहीं होते हैं। वे पूरी मानवता के पूजनीय होते हैं। समारोह में मुख्य संसदीय सचिव सुरजीत कौर साही, राज्य मंत्री सेवा सिंह सेखवा, पूर्व कैबिनेट मंत्री सुच्चा सिंह, विधायक बलजीत सिंह, पंजाब ट्यूबवैल कार्पोरेशन के चेयरमैन रविकरण सिंह काहलो, पूर्व विधायक लखबीर सिंह, पूर्व विधायक जगदीश साहनी, जिला भाजपा प्रधान सुरेश भाटिया, सरहद फाउंडेशन के प्रधान संजय नाहर, केजेएस चीमा विशेष सचिव सीएम, डीआईजी कुंवर विजय प्रताप, डीसी प्रदीप सभ्रवाल, एसएसपी दिलजिंदर सिंह ढिल्लो सहित कई लोग मौजूद थे।
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पंजाब सरकार धन्यवाद करते हुए कहा कि खुशी की बात है कि पिछले साल मराठी सम्मेलन में पंजाब सरकार ने बाबा नामदेव जी के नाम पर कॉलेज खोलने की घोषणा की थी और एक साल पंजाब ने कॉलेज बना कर उद्घाटन कर दिया। उन्होंने अमृतसर-फिरोजपुर, राजपुरा-चंडीगढ़, रेवाड़ी-लुधियाना रेल लिंक का विस्तार करने की घोषणा की।