News NAZAR Hindi News

सरकार तक पहुंचाया महोबा के पीडि़त नामदेव परिवार का दर्द


नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। उत्तरप्रदेश के महोबा जिला मुख्यालय पर पिछले दिनों शंकर नामदेव नामक बंधु की इलाज के दौरान मृत्यु होने पर उनका शव घर ले जाने के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था नहीं होने पर किशोरवय पुत्र को कंधे पर पिता की लाश ढोने को मजबूर होना पड़ा।

इस हृदय विदारक घटना ने समस्त नामदेव समाज को झकझोर दिया है। इस संबंध में मध्यप्रदेश के जागरूक समाजबंधुओं ने केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश एवं उत्तरप्रदेश झांसी से सांसद सुश्री उमा भारती के उनके श्यामला हिल्स भोपाल स्थित शासकीय निज निवास स्थित कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। इसमें पीडि़त परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने तथा जिला अस्पताल के दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई।
केंद्रीय मंत्री उमा भारती भोपाल दौरे पर थीं।

इस दौरान अखिल भारतीय नामदेव क्षत्रिय महासंघ के राष्ट्रीय युवा उपाध्यक्ष जीवन नामदेव भोपाल, युवा कार्यकर्ता पंकज नामदेव गाडरवारा जिला-नरसिंहपुर मध्यप्रदेश, युवा कार्यकर्ता सर्वेश नामदेव भोपाल, प्रशांत नामदेव गाडरवारा एवं अन्य युवा साथियों ने उनसे मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।
साथ ही ज्ञापन की एक प्रति उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व महोबा जिला कलेक्टर को भी स्पीड पोस्ट के जरिए भेजी गई है।
होंगे सहायता के प्रयास
गौरतलब है कि संत शिरोमणि नामदेव सहायता मिशन की पहली बैठक 23 अक्टूबर को भोपाल स्थित दादाजी धाम में होनी है। इसमें लगभग दस राज्यों से प्रमुख समाजबंधु भाग लेंगे। बैठक में पीडि़त शंकर नामदेव परिवार को आर्थिक एवं प्रशासनिक सहायता दिलाने के प्रयास होंगे।
प्रधानमंत्री को भेजेंगे ज्ञापन
अखिल भारतीय नामदेव क्षत्रिय महासंघ के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्वालाप्रसाद नामदेव ने उक्त घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने बताया कि संस्था के लेटरपैड पर पीडि़त परिवार की सहायता के लिए प्रधानमन्त्री कार्यालय को ज्ञापन सौंपा जाएगा।
समाजबंधु भी आगे आए
पीडि़त शंकर नामदेव के परिवार की आर्थिक मदद करने के लिए कई समाजबंधु सक्रिय हुए और पत्रकार अशोक नामदेव के जरिए पीडि़त परिवार तक आर्थिक सहायता पहुंचाई है। यह क्रम जारी है।
संबंधित समाचार के लिए क्लिक करें

नामदेव बंधु की मौत, नाबालिग बेटे को कंधे पर ले जाना पड़ा शव goo.gl/qxtAfS