News NAZAR Hindi News

अनोखा मामला : बेटी की जगह मां बन गई दुल्हन

आगर मालवा. मध्य प्रदेश के आगर मालवा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, मेहंदी गांव के एक घर में शादी की पूरी तैयारी चल रही थी. मंडप भी सज गया था. थोड़ी देर में दुल्हन को लेने बारात उसके दरवाजे आने वाली थी.

 

लेकिन अचानक दूल्हे से पहले मौके पर पुलिस पहुंच गई. फिर कमरे में पुलिस ने जो देखा, उससे सभी हैरान रह गए. असल में यहां एक नाबालिग लड़की की शादी करवाई जा रही थी. बेटी की जबरन शादी कराने का आरोपी किसी और पर नहीं, बल्कि उसकी मां पर है. पूरा मामला सुसनेर थाने के ग्राम मेहंदी का है.

पति को जब बेटी की शादी की भनक लगी, तो उन्होंने फौरन पुलिस को मामले की जानकारी दी. इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची. देखा कि कमरे में बेटी की जगह मां दुल्हन बनकर बैठी थी. उसके साथ दुल्हा भी था. आरोप है कि शादी कराने के लिए मां ने बेटी को छिपा दिया था और खुद दुल्हन बनकर शादी रचा रही थी.

 

 

पुलिस ने रुकवाई शादी

मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में एक पिता की सूचना पर पुलिस ने नाबालिग बालिका का बाल विवाह रुकवाया. जानकारी के अनुसार पति से अलग होकर मायके में रह रही लड़की की मां अपने परिजनों के साथ मिलकर बेटी का बाल विवाह करा रही थी. सूचना मिलने पर सुसनेर एसडीओपी पल्लवी शुक्ला, टीआई विजय सागरीय, नायब तहसीलदार सहित अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस बल ने विवाह रुकवा दिया.

 

अचानक पुलिस को देख परिजनों ने नाबालिग बच्ची को छिपा दिया और लड़की की मां पुलिस को बरगलाने के लिए खुद का विवाह होने का ढोंग करने लगी. लेकिन पुलिस की सूझबूझ से की गई पूछताछ में मामले का खुलासा हो गया और बाल विवाह को रोककर परिजनों को समझाइश दी गई. इसके बाद परिवार बाल विवाह नहीं करने को राजी हो गया.