News NAZAR Hindi News

अस्पताल से चोरी हुई मासूम, अगले दिन मिली लावारिस


जबलपुर। जिला अस्पताल विक्टोरिया के बच्चा वार्ड से चोरी हुई बच्ची अगले ही दिन भरतीपुर निवासी घनश्याम यादव के घर की खिड़की पर लावारिस हालत में मिल गई। उधर अस्पताल में बच्चा चोरी से खलबली मची थी, इधर बच्ची मिलने की सूचना पर ओमती पुलिस पहुंच गई।

 

पुलिस ने बच्ची को बरामद कर विक्टोरिया हॉस्पिटल के बच्चा वार्ड में भर्ती कराया है। मामले की पड़ताल में पता लगा कि यह वही बच्ची है, जो देर रात्रि चोरी हो गई थी। खोई हुई बच्ची के मिलने के बाद परिजनों के साथ अस्पताल प्रबंधन और स्टाफ ने राहत की सांस ली।
सेठ गोविंददास जिला अस्पताल (विक्टोरिया) में हटा निवासी ज्योति बाई पति रामदास ने 13 दिसंबर को  6 माह की बेटी को बच्चा वार्ड में भर्ती कराया था। वहां से आधी रात को बच्ची चोरी हो गई।

 

यह जानकारी तब मिली जब मां सोकर उठी। पहले तो उसने इसकी जानकारी के लिए स्टाफ नर्सेस से पूछा, लेकिन जब कहीं बच्ची नहीं मिली तब उसके गायब होने को लेकर परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। बताया जाता है कि वार्ड में नाइट स्टाफ की लापरवाही का फायदा उठाकर चोर ने बच्ची को उठाया और दरवाजा बंद कर भाग निकला।

 

सुबह मामला सामने आने के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगालने के लिये अधिकारियों ने कम्प्यूटर पर रिकार्डिंग खंगालना शुरू की गई तो उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया। तकनीकी फाल्ट के कारण फुटेज बेकार साबित हो गए। बाद में बच्ची मिलने से सभी ने राहत की सांस ली।