Breaking News
Home / breaking / खुदाई के दौरान एक साथ मिले 5 हीरे, होगी नीलामी

खुदाई के दौरान एक साथ मिले 5 हीरे, होगी नीलामी

पन्ना। मध्य प्रदेश के पन्ना में बुधवार का दिन हीरो से भरा हुआ रहा। यहां हीरा कार्यालय में अलग-अलग खदानों से 5 जेम्स क्वालिटी के हीरे जमा किए गए। इन हीरो का वजन 18 कैरेट 82 सेंट है  जिनकी अनुमानित कीमत करीब 50 लाख रुपये आंकी जा रही है। इन सभी हीरो को 18 अक्टूबर से होने वाली नीलामी में रखा जाएगा।

यह भी देखें

 

इसे लेकर हीरा पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि पहला हीरा कल्लू सोनकर को मिला जो 6.81 कैरेट का है। दूसरा हीरा राजाबाई रैकवार को 1.77 कैरेट का मिला। तीसरा हीरा राजेश जैन को 2.28 कैरेट, चौथा हीरा प्रकाश मजुमदार को 3.64 कैरेट और पांचवा हीरा राहुल अग्रवाल को 4.32 कैरेट का मिला है। इस यह सभी हीरे जेम्स क्वालिटी के हैं।

 

यूं होगी नीलामी

जानकारी मिली है कि पन्ना जिले के उथली हीरा खदानों से प्राप्त हीरों की नीलामी आगामी 18 अक्टूबर 2022 से संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन पन्ना में शुरू होगी। इससे पहले प्रतिदिन सुबह 9 बजे से 11 बजे तक हीरों का निरीक्षण किया जाएगा। 125 हीरों की नीलामी के लिए बोली लगनी है। जिनका कुल वजन करीब 212.25 कैरेट है। और अनुमानित कीमत करीब 2 करोड़ से ज्यादा आंकी गई है।

नीलामी में रखे जाने वाले मुख्य हीरो में हीरा 11.88, 6.29, 5.70, 4.37 कैरेट के हीरे मुख्य आकर्षण का केंद्र होंगे। इसके अतिरिक्त छोटे-बड़े किस्म के कई अलग-अलग हीरे शामिल होंगे। साथ ही बुधवार को मिले हीरों की भी नीलामी होगी। अधिकारी ने बताया कि बोलीदार को नीलाम में भाग लेने से पूर्व अमानत राशि 5 हजार रुपये नगद जमा करनी होगी।

वहीं उच्चतम बोली लगाने वाले व्यक्ति के पक्ष में अंतिम निर्णय होने के तुरंत बाद उसे नीलाम मूल्य की 20 प्रतिशत राशि एक मुश्त अविलंब पन्ना के हीरा कार्यालय में जमा करनी होगी। अन्यथा, बोली निरस्त समझी जाएगी। शेष राशि का भुगतान नीलाम समाप्ति दिनांक से 30 दिवस की समयावधि में करना होगा।

Check Also

 18 अप्रैल गुरुवार आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, शाम 05.32 बजे …