Breaking News
Home / breaking / जेठानी के पास ज्यादा माल देखकर जलती थी देवरानी, भाई से कराई 85 लाख की चोरी

जेठानी के पास ज्यादा माल देखकर जलती थी देवरानी, भाई से कराई 85 लाख की चोरी

इंदौर। पुलिस ने चंदन नगर थाना क्षेत्र के गुमास्ता नगर में बर्तन व्यापारी के यहां हुई लगभग 85 लाख से अधिक की चोरी का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनसे चोरी का माल भी बरामद किया है। गिरफ्तार महिला कोई अपराधी नहीं, वह घर की छोटी बहू है। जेठानी की संपत्ति से उसे जलन होती थी। इसलिए अपने भाई की मदद से घर में चोरी करवाई है। इस घटना में महिला के पति की भूमिका नहीं है। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है।
दरअसल, 13 अक्टूबर 2021 को चंदन नगर थाना क्षेत्र के गुमास्ता नगर निवासी राहुल ने घर में चोरी होने की सूचना दी थी। एसपी महेशचंद्र जैन ने इसके बाद पुलिस टीम को घर पर भिजवाया। घटना बड़ी होने की वजह से तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। इसमें चंदन नगर, अन्नपूर्णा और द्वारकापुरी थाना की पुलिस क्राइम स्पॉट पर पहुंची। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने बारीकी से मामले की जांच शुरू कर दी। फरियादी के अनुसार चोर सोने, डायमंड, चांदी के आभूषण और नगदी ले गए थे। रोहित ने कहा था कि मैं, पिता और भाई तीनों दुकान पर चले गए थे। घर पर मां कोमल, पत्नी, छोटे भाई की पत्नी और बेटी क्रिशा थी।
फरियादी रोहित ने बताया कि दोपहर करीब दो बजे पत्नी किसी काम से बाजार चली गई थी। शाम को करीब 6 बजे मां की तबीयत खराब हुई तो भाभी माधुरी और उनकी बेटी क्रिशा उन्हें अस्पताल ले गई। करीब दो घंटे बाद जब पत्नी और बेटी मां के साथ वापस आई तो देखा कि मुख्य दरवाजे का ताला टूटा है और घर में चोरी हो चुकी है। रोहित ने पुलिस को बताया कि गहने पुराने और पुश्तैनी हैं। ऐसे में उनकी सही कीमत बताना मुश्किल है लेकिन उनकी कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक है। इस सनसनीखेज घटना को लेकर शुरू से ही करीबियों पर शक था।
पुलिस इसे लेकर घर की नौकरानियों से ढाई घंटे तक पूछताछ की थी। साथ ही परिवार के दूसरे सदस्यों से भी पूछताछ की थी। इसके बाद सीसीटीवी वीडियो खंगालना शुरू किया। एसपी महेशचंद जैन ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि घटना वाले दिन घर में दो लोग पैदल जाते हुए दिखे। 20 मिनट बाद ये लोग घर से निकल कर कुछ दूर गए और ऑटो में बैठकर रवाना हो गए। घर के सामने फुटेज में दोनों की पहचान नहीं हो पाई थी। पुलिस जांच में इन दोनों के हुलिए से मिलते व्यक्ति दशहरा मैदान तरफ ऑटो से उतरते दिखे और फिर एक्टिवा पर सवार होकर जाते दिखे। कैमरों की जांच में पता चला कि इनमें से एक हुलिए से मिलता व्यक्ति घर में आता-जाता था और उसकी पहचान वैभव के रूप में हुई। वैभव को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया। वैभव घर की छोटी बहू माधुरी का भाई है।
घटना के दिन माधुरी ने बोला कि भाई तुम मेरी मदद करो। आज घर पर कोई नहीं है। मैं अपनी सासू मां को लेकर डॉक्टर के पास जा रही हूं। तुम घर से सोना और रुपये चुरा ले जाओ। बहू ने योजनाबद्ध तरीके से घर का दरवाजा खुला रखा था ताकि घर में आसानी से प्रवेश कर माल चुराया जा सके। पुलिस ने चोरी में सहयोग करने के लिए आरोपी वैभव के नौकर अरबाज निवासी मोमिनपुरा को भी गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने माधुरी सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से एक किलो 600 ग्राम सोने के आभूषण, 40 ग्राम डायमंड के आभूषण, 600 ग्राम चांदी के आभूषण और नगदी करीब 20,000 रुपये जप्त किये है। पुरे मामले साजिश रचने वाली मास्टरमाइंड उसी घर की बहूरानी थी। फिलहाल आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बताया कि छोटी बहू को जेठानी की दौलत से जलन थी। उसने भाई के साथ मिलकर पूरा प्लान बनाया था।
छोटी बहू को इस बात को लेकर जलन था कि उसकी जेठानी के पास उससे अधिक सोना है। इसे लेकर उसके सीने पर सांप लोटता था। जेठानी की ठाठ देखकर वह हमेशा परेशान रहती थी। इसलिए भाई के साथ मिलकर बड़ी प्लानिंग की। उसके भाई वैभव ने बताया कि उसकी बहन बार-बार कहती थी कि मेरे जेठ-जेठानी के पास ज्यादा संपत्ति है। उन्होंने साकेत कॉलोनी में मकान भी ले लिया है। मेरे पास कुछ नहीं बचा है। शादी में भी मेरी जेठानी को मुझसे ज्यादा सोना चढ़ाया गया।

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …