News NAZAR Hindi News

पुलिस ने पकड़ी हथियार बनाने की फैक्ट्री


ग्वालियर। ग्वालियर देहात की बिजोली थाना क्षेत्र में अवैध हथियार की एक फैक्ट्री अपराध शाखा की टीम ने पकड़ी है। पुलिस ने अवैध हथियार बनाने के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार कर उससे एक दर्जन से ज्यादा अवैध हथियार बरामद किये हैं।

पुलिस अधीक्षक हरिनारायणाचारी मिश्रा ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस को पिछले कुछ समय से सूचना मिल रही थी कि देहात के बिजौली थाना क्षेत्र के गणेशपुरा में अवैध हथियार बनाए जा रहे हैं और यह अवैध हथियार जिले के साथ ही अन्य राज्यों में भी सप्लाई किये जा रहे हैं। पुलिस अधीक्षक को मिली सूचना के बाद उन्होंने अपराध शाखा की टीम को मामले की तस्दीक के लिये लगाया और जब अपराध शाखा की टीम ने जांच पड़ताल कर बीती रात बिजौली थाना क्षेत्र के गणेशपुरा में रहने वाले फूलसिंह जाटव के यहां दबिश दी तो पुलिस को इसके घर मेें अवैध हथियार बनाने का कारखाना मिला। पुलिस ने यहां से अवैध हथियार बनाने वाले फूलसिंह जाटव को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसका एक साथी मौके से भाग खड़ा हुआ।

 

एसपी मिश्रा ने बताया कि हथियारों का सौदा फूलसिंह तीन हजार से लेकर पंद्रह हजार रुपए तक में करता था। पुलिस ने अवैध हथियार के कारखाने से 15 अवैध देशी हथियारों के साथ ही, एक बैल्डिंग मशीन, एक ड्रिल मशीन, एक धोकनी, एक हथौड़ा, बसूला, दो प्लास, एक पेचकस, तीन छेनी, 10 स्प्रिंग, एक आरी, एक 12 बोर बंदूक की तैयार बैरल सहित अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस फूलसिंह से पूछताछ कर रही है।