Breaking News
Home / breaking / क्रिकेट स्टेडियम में दो कोच का बेरहमी से मर्डर, दो अफसर गम्भीर घायल

क्रिकेट स्टेडियम में दो कोच का बेरहमी से मर्डर, दो अफसर गम्भीर घायल


नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के प्रिटोरिया में लॉडियम ओवल स्टेडियम में दो क्रिकेट कोच का बेदर्दी से मर्डर कर दिया गया है। साथ ही दो अन्य क्रिकेट अधिकारी हमले में गंभीर रूप से घायल हैं। इस वारदात से पूरा क्रिकेट जगत दहल उठा है।


वारदात 14 सितम्बर की है। स्टेडियम के क्लब हाउस में कोच गिवन कोसी (24) और चार्लसन मसेको (26) की हत्या कर दी गई। हमले में घायल केएफसी मिनी-क्रिकेट कोर्डिनेटर कागिसो मसुबेलेले (27) और लॉडियम हब के प्रमुख कोच और समन्वयक ओबेद हार्वे एगबोमाडाजी का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

दोनों लाशें बाथरूम से बरामद हुई हैं। क्लब के एक कमरे में इस हमला के साक्ष्य निशान मिले हैं। यह हमला किसने किया, उनके बीच क्या विवाद हुआ, इस बारे में पुलिस पड़ताल कर रही है।
दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड प्रमुख हारून लोगार्ट ने वारदात पर कहा है कि दक्षिण अफ्रीका का पूरा क्रिकेट समुदाय व्यथित है। पुलिस व जांच एजेंसियों को जल्द से जल्द कातिलों का पता लगाना चाहिए।

इससे पहले

क्रिकेट जगत के लिए दो दिन के अंदर यह दूसरी दहलाने वाली वारदात है। महज एक दिन पहले 13 सितम्बर को एक हमलावर ने अफगानिस्तान के काबुल स्टेडियम में खुद को बम से उड़ा लिया था।

इस घटना से एक पुलिसकर्मी सहित तीन लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए थे। धमाके दौरान स्टेडियम के अंदर क्रिकेट मैच चल रहा था लेकिन सभी खिलाड़ी और क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी सुरक्षित रहे।

Check Also

 19 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, दोपहर …