Breaking News
Home / स्पोर्ट्स / न्यूजीलैंड को हराकर श्रीलंका ने की वापसी

न्यूजीलैंड को हराकर श्रीलंका ने की वापसी

sri lanka
नेल्सन। तिलकरत्ने दिलशान (नाबाद 91) और लाहिरु तिरिमाने (नाबाद 87) की दमदार पारियों के दम पर श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में आठ विकेट से हराकर श्रृंखला में वापसी की। इस हार के बाद भी पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में न्यूजीलैंड अभी भी 2-1 से आगे है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 276 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में श्रृंखला में खराब फॉर्म से जूझ रहे श्रीलंकन बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 46.2 ओवर में दो विकेट खोकर 277 रन का स्कोर यह मैच आसानी से जीत लिया। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज गुणातिल्का और दिलशान ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और 12.4 ओवर में ही 98 रन जोड़ दिए लेकिन न्यूजीलैंड गेंदबाज मैक्लेनेगन ने गुणातिल्का (65) को रॉस टेलर के हाथो कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद शानदार बल्लेबाजी कर रहे दिलशान का अच्छा साथ तिरिमाने ने निभाया। इन दोनों खिलाडिय़ों ने दूसरे विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी करके टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया।
हालांकि अपने शतक की ओर बढ़ रहे दिलशान के तिरिमाने के साथ एक गलतफमी का शिकार होकर टेलर की गेंद पर रन आउट हो गए। दिलशान ने 91 रन की पारी के दौरान 92 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने नौ चौके जमाए। फिर श्रीलंकन ने बिना कोई विकेट गंवाए विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चांदीमल (नाबाद 27) और तिरिमाने ने (नाबाद 87) टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले, न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत खराब रही और उन्हें अपने नियमित कप्तान ब्रैंडन मैकुलम की खमी खली। मैकुलम इस मैच में खेलने नहीं उतरे और उनकी जगह केन विलियमसन ने कप्तानी का जिम्मा संभाला। न्यूजीलैंड की शुरुआत  खराब रही और उसको पहला झटका शानदार फॉर्म में चल रहे मार्टिन गुप्टिल (30) के रूप में लगा। इस दौरान टीम के विकेट गिरते रहे लेकिन उसके बल्लेबाज टीम को चुनौतिपूर्ण स्कोर तक ले गए।

न्यूजीलैंड की तरफ से विलियम्सन (59) ने सबसे अधिक रन बनाए। विलियम्सन के अलावा लैथम ने (42) एक छोर से पारी को संभाले रखा। तिशेल सेंटनर (38), रॉस टेलर (00), एचएम निकोल (20), एमजे सैंटनेर (38), एल रोंची (07), ब्रैसवेल (30), एएफ मिलने (नाबाद 17), टिम साउथी (नाबाद 18) ने टीम के स्कोर में अपना-अपना योगदान दिया। श्रीलंका की तरफ से नुवान प्रदीप, दुष्मंता चमीरा और जेफ्री वान्देरसे ने दो-दो विकेट चटकाए।

Check Also

सानिया मिर्जा के फैंस को बड़ा झटका, टेनिस करियर से किया संन्यास का ऐलान

नई दिल्ली। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपनी गेम टेनिस करियर को लेकर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *