Breaking News
Home / breaking / मुलाकात से पहले जाधव की मां-पत्नी के कपड़े बदलवाए, बिंदी-बालियां उतरवाई

मुलाकात से पहले जाधव की मां-पत्नी के कपड़े बदलवाए, बिंदी-बालियां उतरवाई

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने सोमवार को जासूसी के आरोपी भारतीय बन्दी पूर्व नौसैनिक कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से मुलाकात कराने में सारी मर्यादाएं तार-तार कर दीं। मुलाकात से पहले जाधव की पत्नी और मां के कपड़े बदलवाए गए और उनके कानों की बालियों से लेकर बिंदी तक भी हटा दी गई। इसके बाद शीशे की दीवार के उस पार जाधव को बैठा उनकी फोन से बात कराकर औपचारिकता पूरी कर दी।

पाकिस्तान के इस रवैये से भारत में गहरा रोष है। सुरक्षा मापदण्ड की आड़ में पाकिस्तान ने मां-पत्नी को जाधव के करीब तक नहीं जाने दिया, छूने या गले लगाना तो दूर की बात है। जब जाधव की पत्नी और मां इस्लामाबाद पहुंची तो उन्होंने कुछ और कपड़े डाले हुए थे साथ ही दोनों के कानों में बालियां थीं और माथे पर बिंदी भी थी।


मुलाकात के बाद के जो फोटो जारी हुए, उनसे साफ है कि इस्लामाबाद पहुंचने के बाद जाधव की मां और पत्नी के कपड़े बदलवाए गए थे। मुलाकात से पहले की फोटो में मां ने सफेद रंग की साड़ी पहनी हुई थी और वह एक शॉल लिए हुए हैं, जबकि पत्नी पीले रंग का सूट पहने हुई थी और लाल से रंग की एक शॉल ओढ़े हुईं थीं लेकिन बंद कमरे में जाधव से मुलाकात के दौरान दोनों की ही वेशभूषा अलग थी।

शीशे की दीवार की आड़ में मुलाकात के सवाल पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता फैजल ने सफाई दी कि उन्हें पहले ही बता दिया गया था कि सुरक्षा कारणों के चलते शीशे की दीवार के बीच मुलाकात कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान ने जाधव की पत्नी-मां से यूं कराई मुलाकात, बीच में थी शीशे की दीवार

Check Also

खुले आसमां तले काटनी पड़ी रही रातें, कैंप में रुके चारधाम तीर्थयात्रियों का हंगामा

ऋषिकेश। इस बार चार धाम यात्रा पटरी से उतर चुकी है। प्रशासनिक अधिकारियों की अदूरदर्शिता …