Breaking News
Home / breaking / नैनीताल और मसूरी में छह महीने बाद उमड़ी टूरिस्ट की भीड़

नैनीताल और मसूरी में छह महीने बाद उमड़ी टूरिस्ट की भीड़

नैनीताल। कोरोना काल में पहली बार शुक्रवार को नैनीताल और मसूरी अपनी पुरानी रंगत में आ चुकी हैं। रौ में दिखे। अनलॉक-5 में ढीली पड़ी बंदिशें, वीकेंड से पहले गांधी जयंती के अवकाश के चलते शुक्रवार को बड़ी संख्या में सैलानियों की भीड़ सरोवर नगरी और पहाड़ो की रानी में उमड़ पड़ी। मसूरी के तो अधिकांश होटलों में 80 से 90 प्रतिशत तक बुकिंग हो चुकी है।

शुक्रवार को पर्यटकों का रुख नौकुचियाताल, भीमताल की ओर भी रहा। नैनीताल में सुबह से ही सैलानी पहुंचने शुरू हो गए थे। दिन चढ़ने के साथ भीड़ बढ़ती गई। दोपहर बाद तक नगर के अधिकतर पार्किंग स्थल वाहनों से पैक हो गए। सैलानियों ने सैर-सपाटा करने के साथ ही नौकायन और घुड़सवारी का लुत्फ भी उठाया। नगर के प्रमुख दर्शनीय स्थलों में से एक चिड़ियाघर में 470, हिमालयन बॉटनिकल गार्डन में 80, केव गार्डन में 400 और नैनीताल-कालाढूंगी मोटर मार्ग स्थित वाटर फॉल में 464 पर्यटकों ने कुदरती नजारों के बीच मौज मस्ती की।
टिफिन टॉप, बारापत्थर में घुड़सवारी करने वालों की भीड़ रही तो कई पर्यटक हिमालय दर्शन और स्नोव्यू के लिए भी पहुंचे। पंत पार्क, तिब्बती, भोटिया, पालिका बाजार, माल रोड, तल्लीताल और मल्लीताल बाजार से ठीकठाक खरीदारी भी हुई। कारोबारियों ने शनिवार और रविवार को और अधिक पर्यटक उमड़ने की उम्मीद जताई है।

Check Also

18 मई शनिवार को आपके भाग्य में क्या होगा खास, पढ़ें आज का राशिफल

      वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, …