Breaking News
Home / breaking / अनोखी तस्करी : विदेशी युवती ने निगल लिए कोकीन भरे 91 कैप्सूल

अनोखी तस्करी : विदेशी युवती ने निगल लिए कोकीन भरे 91 कैप्सूल

 

नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कस्टम अधिकारियों को लगभग एक किलोग्राम कोकीन बरामद करने में बड़ी कामयाबी हासिल हुई। आरोपी महिला ने ये कोकीन कैप्सूल में रखकर निगल रखा था।

कुछ दिन पहले दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल-3 पर उगांडा से आई एक महिला यात्री को कस्टम अधिकारियों ने देखा। उसे देखने पर ऐसा लग रहा था कि उसे चलने में कोई परेशानी हो रही है। उसकी मदद के लिए अधिकारी उसके पास पहुंचे लेकिन महिला ने न केवल मदद लेने से इन्कार कर दिया बल्कि बात करने से भी बचती नजर आई।

महिला के इस व्यवहार से कस्टम अधिकारियों को उस पर शक हुआ और उस पर नजर रखी गई। आखिरकार हवाईअड्डे से निकलने से पहले अधिकारियों ने महिला को रोक लिया और उससे पूछताछ की गई। पूछताछ में महिला ने बताया कि उसने कोकीन के 91 कैप्सूल निगले हुए हैं।

 

आपातकालीन स्थिति को देखते हुए यात्री को तुरंत आरएमएल अस्पताल मेें भर्ती कराया गया। सभी जांचों के बाद मेडिकल विशेषज्ञों की निगरानी में एक प्रक्रिया के तहत सभी 91 कैप्सूल महिला के शरीर से निकाले गए, जिससे 992 ग्राम पाउडर के रूप में कोकीन बरामद हुई। महिला को नारकोटिक्स एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की आगे जांच की जा रही है।

इस माह आईजीआई हवाईअड्डे पर ड्रग तस्करी के खुलासे की यह दूसरी सबसे बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले नौ दिसंबर 2021 को दुबई के रास्ते लागोस से आई नाइजीरिया की इस महिला के पास से 2,838 ग्राम कोकीन बरामद की गई थी।

तस्करी की दृष्टि से आईजीआई हवाईअड्डे पर कस्टम अधिकारियों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। इस साल ड्रग तस्करी के खुलासे का यह 24वां मामला है। इन सभी मामलों में 32 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। बरामद की गई ड्रग की कीमत 845 करोड़ रुपए से भी अधिक है।

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …