Breaking News
Home / breaking / पति और मुंहबोली मौसी के बीच अवैध संबंध,  पत्नी की हत्या

पति और मुंहबोली मौसी के बीच अवैध संबंध,  पत्नी की हत्या

गाजियाबाद। जिले के साहिबाबाद थानाक्षेत्र के डीएलएफ दिलशाद एक्सटेंशन में पांच मई को हुई नवविवाहित महिला की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस के मुताबिक, मृतका के पति की मुंह बोली मौसी ने ही इस हत्याकांड को अंजाम दिया था और फिर पुलिस को गुमराह करने के लिए लूटपाट की साजिश रची थी। पुलिस ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने के चलते मृतका के पति को भी गिरफ्तार किया है।

एसपी सिटी सेकेंड ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि पांच मई को दिनदहाड़े साहिबाबाद थानाक्षेत्र के डीएलएफ दिलशाद एक्सटेंशन में संतोषी उर्फ सोनी की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। अलमारी से नकदी और जेवर गायब होने के चलते लूटपाट के बाद महिला की हत्या की आशंका जताई गई थी।

यह भी देखें

मृतका के पति संतोष ने उसके ऊपर वाले फ्लैट में काम करने वाले मजदूरों पर लूटपाट के बाद हत्या का शक जाहिर किया था। हालांकि, मंगलवार को पुलिस ने घटना का खुलासा कर दिया। एसपी सिटी ने बताया कि मृतका और उसके पति के साथ रहने वाली पति की मुंह बोली मौसी शांति ने हत्या को अंजाम दिया था।

पूछताछ में शांति ने बताया कि उसने अपने मुंह बोले भांजे संतोष कुमार साहू की शादी फरवरी 2022 में अपने ही समाज की लड़की सोनी उर्फ संतोषी निवासी ज्वालापुर हरिद्वार से कराई थी। शांति ने बताया कि उसके और संतोष के बीच करीब 12 वर्षों से संबंध हैं। इसी के चलते वह शादी के बाद उसी के साथ रह रही थी।

शांति और संतोष मृतका को दहेज के लिए प्रताड़ित भी करते रहते थे। पांच मई को संतोषी ने जहरीला पदार्थ खा लिया था। घटना के वक्त शांति मौके पर मौजूद थी। मरणासन्न स्थिति होने के चलते और खुद को फंसता देख शांति ने ऑडियो केबल से गला घोटकर उसे मौत के घाट उतार दिया और फिर पुलिस को गुमराह करने के लिए रॉड से अलमारी तोड़कर नकदी और जेवर निकाल लिए थे।

अलग-अलग जगह छिपाए थे नकदी और जेवर

एसपी सिटी सेकेंड ने बताया कि घटना के बाद शांति ने जेवर नौंवीं मंजिल पर पानी की टंकी के नीचे छुपा दिए थे और कैश दिल्ली में अपने रिश्तेदार के घर दे दिया था। शाम को जब संतोषी का पति ड्यूटी से घर पहुंचा तो पीछे से शांति भी आ गई। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और ऊपर रहने वाले मजदूरों पर लूटपाट के बाद हत्या का शक जाहिर किया गया।

पुलिस ने बताया कि शांति और संतोष को गिरफ्तार कर लिया गया है। शांति की निशानदेही पर नकदी और जेवर के अलावा हत्या में प्रयुक्त केबल भी बरामद कर ली गई है

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …