Breaking News
Home / breaking / राजस्थान में बदला मौसम, बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत

राजस्थान में बदला मौसम, बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत

 

जयपुर. राजस्थान के कई जिलों में मौसम ने फिर रंग बदल लिया. पश्चिमी विक्षोभ के कारण कहीं तेज अंधड़ तो कहीं बिजली की गर्जना के साथ बरसात होने लगी. चित्तौड़गढ़ जिले के रावतभाटा क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से तीन व्यक्तियाें की मौत हो गई, जबकि चार लोग झुलस गए हैं. यह घटना रावतभाटा के डाबी थाना क्षेत्र के भुंजरकलां गांव में हुई. घटना की जानकारी मिलते ही लोगों ने मृतकों और झुलसे लोगों को रावतभाटा के उपजिला चिकित्सालय पहुंचाया. सूचना के बाद उपखंड अधिकारी महेश गागोरिया, तहसीलदार विवेक गरासिसा, पुलिस उपाधीक्षक प्रभुलाल कुमावत उपजिला चिकित्सालय पहुंचे और घटना की जानकारी ली.

खेत में काम कर रहे थे

पुलिस उपाधीक्षक कुमावत ने बताया कि दोपहर भून्जर कला निवासी चतरु, पैमा, सोहनलाल, देवीलाल, गुलीराम, रूपलाल, भोजुलाल आदि लोग खेत में कृषि कार्य कर रहे थे. चित्तौड़गढ़ में सुबह से ही मौसम खराब था और लगातार तेज गर्जना के साथ बारिश हो रही है. बारिश के चलते खेत में काम कर रहे सभी लोग खेत में ही एक पेड़ के नीचे आकर खड़े हो गए.

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि इसी दौरान तेज गर्जना के साथ ही आकाशीय बिजली गिरी. इस हादसे में 40 वर्षीय चतरू, 60 वर्षीय पेमा और 35 वर्षीय सोहनलाल की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनके साथ काम कर रहे देवीलाल, गुलीराम, रूपलाल, भोजूलाल झुलस गए. सभी घायल और मृतकों को रावतभाटा के उपजिला चिकित्सालय लाया गया.

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …