News NAZAR Hindi News

घर बैठे साढ़े 5 करोड़ रुपए का मालिक बन गया बारहवीं का स्टूडेंट, फिर यह हुआ

बाराबंकी। क्या कोई घर बैठे करोड़पति बन सकता है? किस्मत बुलन्द हो तो ऐसा मुमकिन है और अगर किस्मत नहीं हो तो बैंक खाते में पड़े करोड़ों रुपए भी किसी काम के नहीं हैं।
यहां एक छात्र के साथ ऐसा ही हुआ। घर बैठे उसके बैंक खाते में साढ़े 5 करोड़ से ज्यादा रकम आ गई। अब आगे क्या हुआ, यह भी कम चौंकाने वाला नहीं है।

बाराबंकी शहर की आवास विकास कॉलोनी निवासी नरेंद्र शर्मा का पुत्र केशव शर्मा बारहवीं कक्षा का छात्र है। एक राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा में उसका खाता है। नाबालिग होने के कारण इस खाते के संचालक उसके पिता ही हैं और खाते में न तो एटीएम कार्ड जारी हुआ है और न ही चेकबुक।

 

केशव को बीटेक की कोचिंग करनी है।  16 मार्च को उसने ऑनलाइन अपना खाता चेक किया। उसमें बैलेंस देखकर वह उछल पड़ा। उसके खाते में 5 करोड़ 55 लाख 55 हजार 555 रुपए का बैलेंस दिखा रहा था। परिजन को पता चलते ही सभी की नींद उड़ गई।

इसके बाद जब छात्र ने मोबाइल के मैसेज चेक किए तो उसमें भी इस रकम के खाते में आने की सूचना एसएमएस के माध्यम से थी, जबकि खाते में पूर्व से जमा उसके एक लाख 27 हजार रुपए नहीं थे।

Sorry…

छात्र के परिजन ने जब बैंक के टोल फ्री नंबर पर बात की तो यह बताया गया कि यह खाता फ्रीज कर दिया गया है। शाखा प्रबंधक राकेश कुमार ने बताया कि कभी-कभी तकनीकी खराबी के कारण ऐसा हो जाता है। इसीलिए फ्रीज किया गया है। बाद में उसे दुरुस्त कर दिया जाएगा और खाते में जो मूल रकम थी, वह वापस आ जाएगी।