News NAZAR Hindi News

सांप एक साल से कर रहा उसका पीछा, मौका मिलते ही डस लेता है


अजमेर। सांपों की दुश्मनी के कई किस्से आपने सुने होंगे, यहां तक कि कई फिल्में भी बन चुकी हैं जिनमें आपने सांप को किसी खास आदमी का पीछा कर डसते देखा होगा। अब अजमेर में भी ऐसा ही रोचक मामला सामने आया है।


यहां एक सांप पिछले एक साल से एक युवक के पीछे पड़ा है और जब भी मौका मिलता है, उसे डस लेता है। अब तक 7 बार इस युवक को सांप डस चुका है।
मंगलवार को एक बार फिर यह शख्स अपना इलाज कराने जेएलएन अस्पताल पहुंचा।
रामनगर नरसिंहपुरा निवासी मुकेश कुवाल यह सोचकर ज्यादा परेशान है कि भला उसकी सांप से क्या दुश्मनी है जो वह उसके पीछे पड़ा है।
मुकेश का दावा है कि भूरे रंग का चकते वाला यह एक ही सांप है जो उसे बार-बार डस रहा है।

रामनगर के सरकारी स्कूल के पास कपड़े प्रेस करने की केबिन लगाने वाले मुकेश ने बताया कि पहली बार पिछले साल मार्च में उसे पैर पर किसी सांप ने डस लिया।

तब वह केबिन के बाहर खड़ा होकर कपड़े प्रेस कर रहा था। पैर में दर्द होने पर उसने झटका दिया और देखा कि एक सांप तेजी से नाली में जा रहा है। लोगों की मदद से मुकेश अस्पताल पहुंचा और इलाज कराया।

इसके कुछ महीने बाद फिर केबिन पर उसे सांप ने डस लिया। तब उसने क्षेत्रवासियों की मदद से आसपास बिल तलाशा लेकिन कहीं सांप या बिल नजर नहीं आया।
थोड़े दिन बाद फिर सांप उसकी केबिन पर आया और डसकर चला गया।

एक बार तो सांप एक घर के पाइप में घुस गया। उस पाइप के दोनों मुहानों को मुकेश व उसके परिजन ने सीमेंट भरकर बन्द कर दिया, एमजीआर कुछ दिन बाद फिर सांप आया और मुकेश को डस लिया।

हद तो तब हो गई जब मंगलवार को सांप नजदीक ही स्थित उसके घर में घुस आया। तब मुकेश पहली मंजिल पर बने टॉयलेट में था। सांप ने उसे सातवीं बार भी डस लिया। परिजन ने उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया।

हर बार बच रही जान

डॉक्टरों का मानना है कि सांप जहरीला नहीं है, इसी वजह से हर बार इलाज के कारण मुकेश की जान बच जाती है। हालांकि सांप को देखे बिना नहीं बताया जा सकता कि वह जहरीला है या नहीं।

भाई बोला, सपने में आया था

अस्पताल में मुकेश के भाई धर्मेंद्र ने दावा किया कि सोमवार को ही उसके सपने में एक सांप आया था। उसने अपने भाई को आगाह भी किया और आज एक बार फिर सांप ने उसे डस लिया।

देवी-देवता धोके

मुकेश और उसके परिजन इसे देवताओं का क्रोध मानकर पूजा-अर्चना कर माफी भी मांग चुके, इसके बाद भी सांप है कि उसका पीछा नहीं छोड़ रहा।

 

यह भी पढ़ें

बारात में नाचने लगी नागिन, दूल्हे सहित बाराती भागे
http://www.newsnazar.com/international-news/बारात-में-नागिन-डांस-पर-ना

सांप दूध नहीं पीते, बीन पर नाचते भी नहीं
http://www.newsnazar.com/ajab-gajab-news/सांप-दूध-नहीं-पीते-बीन-पर-न