News NAZAR Hindi News

बुध-गुरू की वक्र गति मौसम को करेगी संतुलित, होगी बारिश

भोपाल। ज्योतिष शास्त्र में व्यापार के लिए महत्वपूर्ण माने जाने वाले दो ग्रह अपनी चाल बदलने जा रहे हैं, जिससे मौसम में परिवर्तन होने के आसार हैं। दरअसल, आज से बुध वक्री हो रहे हैं, जबकि 8 जनवरी से गुरु अपनी चाल बदलेंगे। मंगलवार के दिन व्यापारिक ग्रह बुध के वक्री होने से व्यापार तथा मौसम में उलट -पुलट की संभावना बन गई है। वहीं, आगामी 8 जनवरी को गुरू के वक्री होने से सामाजिक , धार्मिक उन्मान बढ़ेगा। साथ ही गुरू की वक्र गति मौसम को संतुलित करेगी।

नेहरू नगर स्थित ज्योतिष मठ संस्थान मे ऋतु परिवर्तन एवं ठंड  को लेकर परिचर्चा में भाग लेते हुए संस्थान के संचालक पंडित विनोद गौतम ने बताया कि ग्रहों के वक्री एंव अस्त होने का प्रभाव बुध के वक्री होने के साथ ही शुरू हो जाएगा। व्यापारिक एंव धार्मिक व्यवस्था के ग्रह बुध एंव गुरू की वक्री चाल उलट फेर करेगी जिससे मौसम में भी  परिवर्तन नजर आएगा तथा ठण्ड मे इजाफा होगा।

वही परिचर्चा मे भाग लेने वाले अन्य ज्योतिषियों ने उपरोक्त विचारो का समर्थन करते हुए कहा कि ग्रहों के अस्त एवं वक्री होने से बारिश के योग इसी सप्ताह बन रहे हैं। 8 जनवरी के आस -पास वक्री ग्रहो की वक्र दृष्टि से बारिश, शीत लहर, मेघ गर्जना, कोहरे आदि के प्रभाव से ठिठुरन बढेंगी, तथा पौष मास मे पांच शनिवार होना महंगाई वृद्वि के संकेत देता हैं ।