Breaking News
Home / breaking / एक मुलाकात जरूरी है सनम…गाने वाले कव्वाल फरीद साबरी का इंतकाल

एक मुलाकात जरूरी है सनम…गाने वाले कव्वाल फरीद साबरी का इंतकाल

 

जयपुर। मशहूर कव्वाल फरीद साबरी अब इस दुनिया में नहीं रहे. मंगलवार रात को फरीद की तबियत खराब हुई, जिसके बाद बुधवार सुबह उनका निधन हो गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फरीद साबरी को निमोनिया हो गया था. उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती भी कराया गया मगर डॉक्टर्स उन्हें बचा नहीं सके.

बता दें कि फरीद साबरी फेमस कव्वाल हैं. वे जयपुर के रामगंज इलाके में चौकड़ी गंगापोल में परिवार के साथ रहते थे. वो अपने भाई अमीन साबरी और पिता सईद साबरी के साथ मिलकर कव्वाली गाते थे. अब साबरी ब्रदर्स की जोड़ी टूट गई है. फरीद साबरी के निधन से म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर है.

 

साबरी ब्रदर्स को बॉलीवुड की फिल्मों से पहचान मिली थी. फिल्म  सिर्फ तुम में गाया उनका गाना एक मुलाकात जरूरी है, खूब हिट हुआ था. फिल्म हिना में भी उन्होंने एक कव्वाली गई थी. इसका नाम था-देर ना हो जाए. ये भी खूब हिट हुआ था. साबरी ब्रदर्स लाइव परफॉर्मेंस भी देते थे. उनकी कव्वाली देश-विदेश में खूब फेमस थीं.

राजस्थान के लाड़ले क़व्वाल फ़रीद साबरी का निधन कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. अभी हाल ही लॉकडाउन में नेट-थियेट पर आयोजित कार्यक्रम में फ़रीद साबरी ने अपने भाई अमीन साबरी के साथ कव्वाली का ऐसा रंग जमाया की दर्शक वाह-वाह कर उठे. भाई फ़रीद ऐसे फ़नकार थे की कोई भी एक बार उनकी गायकी से वो लोगों को अपना बना लेते थे. फ़रीद भाई की गायकी का बॉलीवुड मुरीद था.

Check Also

VIDEO : अजमेर में जेसीबी से फल सब्जी के ठेले तोड़ने का फर्जी वीडियो वायरल

  अजमेर। कोरोना महामारी के बीच भी शरारती तत्व फेक वीडियो वायरल कर बेवजह माहौल …