Breaking News
Home / बॉलीवुड / शमिता शेट्टी और जायद ने बनारस में जमाया रंग

शमिता शेट्टी और जायद ने बनारस में जमाया रंग

shamita
वाराणसी। इण्डियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल) की तर्ज पर बुधवार को यहां इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) शुरू हुई। इसके उद्घाटन में फिल्मी सितारों ने रंग जमाया।

रंगारंग कार्यक्रम देख बनारसी युवाओं ने जमकर मस्ती की। सिगरा स्थित सम्पूर्णानन्द खेल स्टेडियम आयोजित इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) का उद्घाटन सपा के सांसद धर्मेन्द्र सिंह यादव ने किया।

इसके पूर्व उन्होंने युवा खिलाडिय़ों से परिचय भी प्राप्त किया। इसके बाद गोपीराधा बालिका इंटर कालेज और स्मिथ स्कूल की छात्राओं ने समारोह में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया।
छात्राओं के प्रस्तुति के बाद गायिका श्वेता ने जैसे ही मंच पर कदम रखा दर्शकों का उत्साह सातवें आसमान पर पहुंच गया। उनका गाना बेबी डॉल दी सोने दी…, तेरी बाहों का घेरा.. पर युवा जमकर झूमते रहे। इसके बाद पाप सिंगर शारिब और कोशी ने भी अपनी रंगारंग प्रस्तुति से वाहवाही लूटी।

उद्घाटन समारोह में अभिनेता जायद खान और अभिनेत्री शमिता शेट्टी का जादू काशी के युवाओं पर सिर चढ़कर बोला। जायद और शमिता ने भी अपने लटके झटके से युवाओं का भरपुर मनोरंजन किया।

पवेलियन की बालकोनी से जायद खान ने दर्शकों और खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि इसी स्टेडियम से, इसी बनारस से निकलेंगे सचिन तेंदुलकर, उमेश यादव। जायद की इन बातों का दर्शकों और खिलाडिय़ों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। जायद ने कहा हर कोई खिलाड़ी नहीं बन सकता पर खिलाड़ी कहीं से आ सकता है।

शमिता ने भी जमकर अपने अदाओं के तीर चलाए। कहा कि गांवों में प्रतिभा की कमी नहीं है वहां एक से बढ़ कर एक धुरंधर खिलाड़ी हैं। बस उन्हें एक प्लेटफार्म चाहिए जो आईजीपीएल देगा। यह मंच ग्रामीण क्रिकेटरों के लिए बड़ा मुकाम साबित होगा।

समारोह में सपा नेता मनोज राय धूपचण्डी, महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल, जिलाध्यक्ष सतीश फौजी भी उपस्थित थे।

मालूम हो कि इस प्रतियोगिता में पूर्वांचल की 32 टीमें हिस्सेदारी निभा रही हैं। प्रतियोगिता में सेमीफाइनल और फाइनल को छोड़ सभी मैच 15-15 ओवरों के होंगे। आईजीसीएल में कैनवस क्रिकेट के धुरंधरों को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का भरपूर मौका मिलेगा। विजेता टीम को तीन लाख रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा।

आईजीसीएल के चेयरमैन अनुराग भदौरिया के अनुसार नाकआउट आधार पर खेली जानी वाली इस प्रतियोगिता में वाराणसी के अलावा गाजीपुर, जौनपुर, बलिया, आजमगढ़, मऊ, मिर्जापुर, सोनभद्र, चंदौली आदि जनपदों की टीमें भी हिस्सा ले रही हैं।

मैच के लिए मैदान की परिधि घटाकर 55 मीटर की गई है। बताया कि छह नवंबर को समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मौजूद रहेंगे।

Check Also

दिलीप कुमार के निधन के बाद बॉलीवुड में दो और मौतें, रामसे का भी निधन

मुंबई। फिल्म इंडस्ट्री से एक के बाद एक कई बुरी खबर सामने आ रही है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *