News NAZAR Hindi News

अमिताभ बच्चन थे हैपेटाइटिस-बी पीडि़त


मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी हेपेटाइटिस-बी बीमारी से पीडि़त रह चुके हैं।
बिग बी ने मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में खुद इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि वह हेपिटाइटिस-बी के मरीज रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘कुली’ फिल्म के वक्त हुए हादसे के बाद दिए गए ब्लड में से कुछ हिस्सा हेपेटाइटिस बी इफेक्टेड था, इस वजह से उनके लीवर का एक चौथाई हिस्सा ही बच पाया। लेकिन अब वह पूरी तरह से ठीक हैं।
अमिताभ ने कहा कि इस बीमारी की वजह से उनके लीवर का 75 प्रतिशत हिस्सा बेकार हो चुका है। इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लोगों से गुजारिश किया कि लोग अपने बच्चों को हेपेटाइटिस बी का टीका जरूर लगवाएं।

बिग बी ने यह भी कहा जब भी मुझे स्वास्थ्य को लेकर कोई भी परेशानी हुई मैंने देश के डॉक्टरों पर भरोसा किया और मुझे इस बात पर गर्व है कि उन्होंने हमेशा शानदार काम किया। इसलिए मैं उन सभी डॉक्टर्स को बधाई देना चाहता हूं।
जागरुकता कार्यक्रम में पहुंचे थे
अमिताभ बीते दिनों हेपेटाइटिस बी की वैक्सीन को लेकर एक जागरुकता कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा समेत कई वरिष्ठ डॉक्टर भी मौजूद थे। यह कार्यक्रम भारत सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम इंद्रधनुष का हिस्सा था। अमिताभ के कार्यक्रम से जुडऩे के लिए पेपी नड्डा ने उनका आभार भी जताया।