News NAZAR Hindi News

टीआरपी की दौड़ में नंबर वन धारावाहिक बना नागिन


मुंबई। पिछले दो हफ़्तों से दूसरे पायदान पर खड़ा कलर्स का सबसे लोकप्रिय धारावाहिक नागिन इस हफ़्ते प्राइम टाइम शो की रेटिंग में पहले पायदान पर आ गया हैं। हालांकि ज़ी के शो कुमकुम भाग्य से इसे लगातार कड़ी टक्कर मिल रही है और शायद अगले ही हफ़्ते कुमकुम भाग्य फिर से नंबर एक पर आ जाए। तीसरे पायदान पर मौजूद रहा स्टार प्लस का पारिवारिक धारावाहिक साथ निभाना साथिया।


जैसे क्रिकेट में राहुल द्रविड़ तटस्थ होकर नंबर तीन पर खेलते थे बिल्कुल वैसे ही कई हफ़्तो से यह धारावाहिक नंबर तीन की पोज़िशन पर पैर जमाए खड़ा हैं। बीते कुछ हफ़्तों से पहले तीन स्थानों पर यही तीन कार्यक्रम अपना परचम लहरा रहे हैं लेकिन अगर दूसरे चैनलों या लोकप्रिय कार्यक्रमो की बात करें तो टीआरपी रेटिंग में कई नाम सामने आते हैं।

एंटरटेनमेंट चैनलों में पहले तीन पायदानों पर मौजूद कलर्स, ज़ी और स्टार प्लस को छोड़ दें तो सोनी टीवी के लिए संकटमोचन हनुमान, एंड टीवी के लिए भाबीजी घर पर हैं, सब टीवी के लिए तारक मेहता और लाइफ़ ओके के लिए सावधान इंडिया काफ़ी टीआरपी बटोर रहा हैं।

यूथ चैनलों में एमटीवी का लव स्कूल नंबर एक पर और चैनल वी का गुमराह धारावाहिक का सीजऩ 5 काफ़ी लोकप्रिय हो रहा हैं। हालांकि गुमराह को सावधान इंडिया और क्राइम पेट्रोल जैसे धारावाहिको से भी कड़ी टक्कर मिल रही है लेकिन इस धारावाहिक की यंग अपील इस चैनल के युवा दर्शकों को पसंद आ रही हैं।

बच्चों के कार्यक्रमों में इस हफ़्ते के रुझान ये साफ़ दर्शा रहे हैं कि पुराने कार्टून जैसे ऑगी एंड दि कॉक्रोचेस और छोटा भीम की लोकप्रियता में गिरावट आई हैं।

निकोलोडियन चैनल पर आने वाले मोटू पतलू धारावाहिक को इस हफ़्ते भी कई दर्शक मिले लेकिन पोगो पर प्रसारित होने वाले मशहूर किरदार छोटा भीम को पछाड़ कर इसी चैनल का कार्टून माईटी राजू आगे निकल गया हैं। इसका यह मतलब क़त्तई नहीं की डोरेमोन को किसी भी तरह का ख़तरा है, डिज़्नी का डोरेमॉन अभी भी देखा जा रहा है लेकिन हां यह मोटू पतलू से जऱा पीछे हैं।