News NAZAR Hindi News

तगड़े विरोध के बावजूद ‘ए दिल है मुश्किल’ को बढ़त

मुंबई। दीपावली के मौके पर करण जौहर की ए दिल है मुश्किल और अजय देवगन की फिल्म शिवाय के बीच मुकाबले में पहले दिन बाक्स आफिस के आंकड़ों के खेल में ए दिल है मुश्किल को थोड़ी बढ़त मिल गई। पहले दिन इस फिल्म ने 13 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया, जबकि शिवाय को पहले दिन 10 करोड़ की कमाई हुई। फिल्म बाजार के जानकारों का कहना है कि मल्टीप्लेक्स थिएटरों में ए दिल है मुश्किल की स्थिति बेहतर रही, जबकि सिंगल थिएटरों में शिवाय ने बेहतर प्रदर्शन किया।

रिलीज के पहले दिन ए दिल है मुश्किल को बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में विरोध का सामना करना पड़ा। इन राज्यों में कई स्थानों पर विरोध के चलते ए दिल है मुश्किल के शो कैंसिल करने पड़े।
मिली जानकारी के अनुसार, बिहार में 5, उत्तर प्रदेश में 4, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में 3 और राजस्थान तथा बंगाल में 2 जगहों पर ए दिल है मुश्किल का विरोध हुआ, जिस वजह से फिल्म के शो कैंसिल होने पड़े। अनुमान के मुताबिक, शो कैंसिल होने से ऐ दिल है मुश्किल की कमाई में 2 करोड़ के आसपास का नुकसान हो सकता है। संकेत ये है कि शनिवार को विरोध के स्वर कम हो गए हैं, जिनसे उम्मीद की जा रही है कि इस फिल्म का नुकसान थोड़ा कम होगा।

ए दिल है मुश्किल को 3500 प्रिटस पर रिलीज किया गया, जबकि शिवाय 2500 प्रिटंस पर रिलीज हुई है। ए दिल है मुश्किल के विदेशों में भी अच्छा कारोबार करने से संकेत मिल रहे हैं। हालांकि विदेशों से कमाई के आंकड़े अभी नहीं मिले हैं, लेकिन ब्रिटेन, अमेरिका और खाड़ी देशों में इस फिल्म की कमाई अच्छी रही है। शिवाय को विदेशों में बहुत अच्छा रेस्पांस नहीं मिला है।

दोनों फिल्मों के पहले दिन के आंकड़े सामने आने के बाद आने वाले दिनों को लेकर जानकारों की राय है कि रविवार के बाद स्थिति ज्यादा साफ होगी। माना जा रहा है कि ए दिल है मुश्किल का पहले तीन दिनों का आंकड़ा 55 करोड़ के आसपास रहेगा, जबकि शिवाय की कमाई 40 करोड़ के आसपास रहेगी। पहले दिन की कमाई पर दोनों ही फिल्मों की टीमों की ओर से सकारात्मतक प्रतिक्रिया मिली है। अजय देवगन का कहना है कि वे इस बात से बहुत खुश है कि लोग उनकी फिल्म को पसंद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म को लेकर उनको मिल रहा रेस्पांस बहुत अच्छा है और हमारी टीम खुशी महसूस कर रही है। अजय ने फिल्म को पसंद करने के लिए जनता का आभार भी जताया। अजय का कहना था कि आंकड़ों से ज्यादा उनके लिए महत्वपूर्ण बात ये रही कि आम लोग उनकी फिल्म को पसंद कर रहे हैं।

दूसरी ओर ए दिल है मुश्किल की टीम की ओर से कहा गया है कि फिल्म को मिल रहा रेस्पांस बहुत अच्छा है और लोग इसे पसंद कर रहे हैं। करण जौहर ने खुद कुछ नहीं कहा, लेकिन उनकी प्रोडक्शन टीम की प्रवक्ता का कहना है कि हम अच्छा महसूस कर रहे हैं कि लोगों ने हमारा साथ दिया और हमारी फिल्म को पसंद किया। कुछ जगहों पर फिल्म को लेकर हो रहे विरोध को लेकर प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से मना कर दिया, लेकिन इतना जरुर कहा कि हमारी फिल्म प्यार का संदेश देती है और इसमें कोई विवाद की बात नहीं है।