Breaking News
Home / breaking / उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश बारिश का रौद्र रूप, नदी में बही श्रद्धालुओं की कार

उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश बारिश का रौद्र रूप, नदी में बही श्रद्धालुओं की कार

सहारनपुर। उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश में बारिश अपना रौद्र रूप दिखा रही है। मौसम विभाग ने इन राज्यों में 72 घंटे तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तर भारत के भी बारिश से बेहाल होने लगा है। कई हादसे पेश आ रहे हैं।

शिवालिक की पहाड़ियों पर हो रही तेज बारिश से नदियों में उफान आ गया है। इसके चलते सहारनपुर स्थित सिद्धपीठ श्री शाकुंभरी देवी मंदिर के पास नदी में भी जलसैलाब आ गया है। इस पानी के तेज बहाव में कई श्रद्धालु फंस गए और उनकी गाड़ियां बह गई है।
 
शिवालिक की पहाड़ी पर जबरदस्त बारिश के चलते सुंदरपुर शाकुंभरी मार्ग पर स्थित नदी में अचानक आए तेज पानी के बहाव में श्रद्धालुओं की एक स्कॉर्पियो गाड़ी बह गई। इस स्कार्पियो गाड़ी में सवार 5 श्रद्धालुओं सवार थे, जिनके ग्रामीणों और पुलिस ने पानी के सैलाब से कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू किया है।
मौसम सुहावना देखकर मुजफ्फरनगर और दिल्ली के कुछ लोग स्कार्पियो गाड़ी में सवार होकर शाकुंभरी देवी के दर्शन के लिए निकले। जैसे ही उनकी गाड़ी सुंदरपुर-शाकुम्भरी मार्ग पर नौंरगपुर व कुरडी खेड़ा के मध्य स्थित हिंडन नदी के पास पहुंचे तो अचानक नदी में तेज बहाव के साथ पानी आ जाने से स्कार्पियो बह गई।

तुरंत सूचना मिलते ही पुलिस टीम और ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। पुलिस और स्थानीय लोगों ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद स्कार्पियो कार और उसमें सवार 5 लोगों को रेस्क्यू करके बचा लिया है।

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …