News NAZAR Hindi News

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर 25 अक्टूबर से हड़ताल करेंगे सरकारी कर्मचारी

लखनऊ पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारी 25 अक्टूबर से 3 दिवसीय हड़ताल करेंगे। कर्मचारी,शिक्षक, अधिकारी-पुरानी पेंशन बहाली मंच के अध्यक्ष डॉ. दिनेश चंद शर्मा ने रविवार को दावा किया कि सरकार के आला अफसर यह तो मान रहे है कि नई पेंशन व्यवस्था में कुछ न कुछ हानि कर्मचारियों को हो रही है लेकिन वह यह बॉत सरकार को समझाने में असमर्थ दिख रहे है जिसके चलते मंच की 25, 26 और 27 को होने वाली तीन दिवसीय हड़ताल होकर रहेगी।
हड़ताल के पहले दिन 25 अक्टूबर को 50 सदस्यों की टोली बनाकर मोटरसाइकिल जुलूस के रूप सभी कार्यालयों में जाकर जनजागरण करेंगे और हड़ताल को मूर्तरूप देंगे। दूसरे और तीसरे दिन यानि 26 और 27 अक्टूबर कार्यालयों में दस बजे जनजागरण और चार बजे विकास भवन एवं सार्वजानिक कार्यालयों एकत्र होकर पुरानी पेंशन बहाली की मांग पर नारेबाजी करेंगे।

उन्होने मंच के जिला संयोजको और अध्यक्षों को दिशानिर्देश देते हुये कहा कि सभी जिला स्तर या संगठन अपने अपने स्तर पर अधिकारियों को केन्द्र से जारी हड़ताल नोटिस की सूचना उपलब्ध करा दे। तीन दिवसीय हड़ताल में किसी भी प्रकार का कार्य न करे और न ही अधिकारियों से मिले और न उनका दूरभाष पर निर्देश प्राप्त करें।