Breaking News
Home / breaking / मौतों से डरकर गांव वालों ने बनाया कोरोना माता का मंदिर, प्रशासन में हड़कम्प

मौतों से डरकर गांव वालों ने बनाया कोरोना माता का मंदिर, प्रशासन में हड़कम्प

प्रतापगढ़। उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में सांगीपुर थाना के जूही शुक्लपुर गांव में कोरोना माता का मंदिर बनाने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। सूचना मिलने पर जिला प्रशासन ने मंदिर हटवाने के साथ ही मूर्ति जब्त कर ली है। पुलिस ने एक शख्स को भी हिरासत में लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

शुक्लपुर गांव में कोरोना वायरस के चलते तीन लोगों की संदिग्ध मौत हो गई थी। इसके बाद सभी ग्रामीणों के बीच दहशत फैल गई थी। बढ़ रहे डर और दहशत के कारण गांव के लोकेश श्रीवास्तव ने 7 जून को कोरोना माता के मंदिर का निर्माण करने का फैसला किया था। इसके लिए लोकेश ने ऑर्डर देकर एक मूर्ति भी बनवाई थी और उसे गांव के चबूतरे पर नीम के पेड़ के बगल में स्थापित किया था।
रोज यहां ग्रामीण पूरे विधि-विधान से कोरोना माता की पूजा भी करते हैं। गांववालों का ऐसा कहना है कि उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए यह मंदिर बनाया है और इसमें कोरोना माता की मूर्ति स्थापित की है। मूर्ति को मास्क भी पहनाया गया।
चौंकाने वाली बात तो यह है कि इस मंदिर में ग्रामीणों समेत दूरदराज से लोग पहुंचकर कोरोना माता की पूजा-अर्चना करने आते। लोग अगरबत्ती जलाकर और प्रसाद चढ़ाकर कोरोना माता की पूजा करते हुए जल भी चढ़ाते हैं। ग्रामीणों का ऐसा मानना है कि कोरोना माता की पूजा करने से उनका गांव कोविड-19 की जानलेवा बीमारी से बचा रहेगा।
जब मंदिर के निर्माण की जानकारी प्रशासन की मिली तो उन्होंने बिना देरी किए इसको हटाने का फैसला सुनाया। बाद में पुलिस शुक्रवार रात जेसीबी भी लेकर गांव पहुंची और कोरोना माता की मूर्ति व मंदिर समेत बोर्ड हटा दिया। सारा मलबा गांव से 5 किलोमीटर दूर फेंकवा दिया गया। मामले में मंदिर की स्थापना करने वाले आरोपी के एक भाई को पुलिस में हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …