News NAZAR Hindi News

जियो की एयरटेल ने फिर की शिकायत, टीडीसैट का दरवाजा खटखटाया

नई दिल्ली। भारतीय एयरटेल ने नई दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो पर उसकी ‘समर सरप्राइज’ पेशकश वापस लेने में देरी का आरोप लगाते हुए इस बार दूरसंचार न्यायाधिकर टीडीसैट में आवेदन किया है।


एयरटेल को आपत्ति है कि दूरसंचार नियामक ट्राई के आदेश के बावजूद जियो ने ‘समर सरप्राइज’ को जारी रखा है। जियो अपने समर सरप्राइज के तहत 303 रुपए के प्लान में तीन महीने तक डाटा व काल नि:शुल्क दे रही है।
इसके साथ ही एयरटेल ने जियो की इस योजना के पहले ही सदस्य बन चुके ग्राहकों को फायदे जारी रखने पर भी आपत्ति जताई है। टीडीसैट में इस मामले पर संक्षिप्त सुनवाई हुई। आगामी सुनवाई 20 अप्रैल को होगी।


जियो ने ट्राई की रोक के बाद हाल ही एक नए प्लान की घोषणा की है। इसके तहत वह अपने ‘प्राइम’ सदस्यों को 309 रुपए में तीन महीने के लिए 1जीबी 4 जी डाटा प्रतिदिन उपलब्ध कराएगी। एयरटेल ने जियो की इस पेशकश पर भी आपत्ति जताते हुए इसे ‘नई बोतल में पुरानी शराब’ करार दिया है।
उल्लेखनीय है कि दूरसंचार नियामक ट्राई ने पिछले सप्ताह ही कंपनी को अपनी 303 रुपए के न्यूनतम भुगतान पर असीमित कॉल और डाटा इस्तेमाल का रियायती पैक वापस लेने का निर्देश दिया था।