News NAZAR Hindi News

व्हाट्स अप पर जल्द ही मनी ट्रांजेक्शन सुविधा भी मिल सकती है

नई दिल्ली। अब बहुत जल्दी ही आप व्हाट्स अप पर फोटो -वीडियो शेयर करने के साथ मनी ट्रांजेक्शन भी कर सकेंगे। इस दिशा में सम्भावना तलाशी जा रही है।


सूत्रों ने बताया कि फेसबुक के स्वामित्व वाली व्‍हाट्स अप कम्पनी भारत में जल्द डिजिटल पेमेंट सर्विस शुरू करने की इच्छुक है। इसके लिए वह भारत में डिजिटल ट्रांजैक्शन हेड की तलाश कर रही है।

नोटबंदी के बाद बढ़ा क्रेज


नोटबंदी के बाद देश में बढ़ते ऑनलाइन लेनदेन को देखते हुए कंपनी डिजिटल पेमेंट के क्षेत्र में उतरना चाह रही है। उसको सबसे बड़ा फायदा अपने यूजर्स से मिलने की आशा है। व्‍हाट्स अप के लिए भारत सबसे बड़ा बाजार है। उसके करीब एक अरब यूजरों में 20 करोड़ भारत के हैं।

आईटी मंत्री से भी चर्चा

बताया गया कि फरवरी में व्‍हाट्स अप के सह-संस्थापक ब्रायन एक्टन ने आईटी मंत्री रवि शंकर प्रसाद से मुलाकात की थी। इस दौरान उनमें इस पर भी चर्चा हुई कि अपने करोड़ों यूजर्स के बूते व्हाट्स अप कैसे डिजिटल इकोनॉमी में योगदान दे सकती है।

डिजिटल ट्रांजैक्शन हेड की तलाश

व्‍हाट्स अप ने अपनी वेबसाइट पर नौकरी का एक विज्ञापन दिया है। इसमें कंपनी को तकनीकी और वित्तीय पृष्ठभूमि वाले ऐसे उम्मीदवार की तलाश है जिसे यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस, भीम पेमेंट एप और आधार नंबर की भी समझ हो।