News NAZAR Hindi News

मैगी को पछाड़कर शीर्ष ब्रांड बनेगा पतंजलि का आटा नूडल

मुंबई। योग गुरू रामदेव ने कहा कि पंतजलि का आटा नूडल अगले कुछ ही साल में मैगी को पछाड़ देश में शीर्ष नूडल ब्रांड बनने की राह पर है और यह स्वदेशी कंपनी उपभोक्ता सामान खंड में हिंदुस्तान यूनीलीवर के अलावा सभी बहुराष्ट्रीय कंपनियों को पीछे छोड़ देगी।

उन्होंने कहा कि पंतजलि का आटा नूडल शीघ्र ही देश के शीर्ष नूडल ब्रांड के रूप में मैगी को पछाड़ देगा। हमारे आटा नूडल का उत्पादन इस समय लगभग 100 टन है इसे बढाकर 300-500 टन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हम हिंदुस्तान यूनीलीवर एचयूएल को छोड़कर, सभी अन्य बहुराष्ट्रीय कंपनियों को पीछे छोड़ देंगे। ये कंपनियां देश से धन बाहर ले जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि पतंजलि कम कीमत में अनेक उत्पादों की पेशकश के साथ अपनी बाजार भागीदारी धीरे धीरे बढ़ाती जा रही है और वह अपने 100 प्रतिशत लाभ को सामाजिक सेवा में लगाएगी।

उन्होंने कहा कि पतंजलि अपनी उत्पादन लागत बहुराष्ट्रीय कंपनियों से कम रखे हुए है ताकि उत्पादों के दाम वहनीय रख सकें। अगले पांच से सात साल में पतंजलि को 5,000 करोड़ रुपए से 10,000 करोड़ रुपए का फायदा होगा और वह इसे गैर लाभकारी उद्देश्यों में लगाऐंगे।

रामदेव ने कहा कि पिछले पांच साल में काले धन व भ्रष्टाचार के खिलाफ उनके लगातार अभियान के कारण आम लोगों में जागरकता आई है लोगों को अपेक्षाओं को पूरा करने में सरकार को अभी समय लगेगा।

उन्होंने कहा कि हम बीते पांच साल से काले धन व भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार अभियान चला रहे हैं। इसका परिणाम है कि लोगों को वास्तविकता की जानकारी हुई है। इसके साथ ही देश को वंशवाद की राजनीति से निजात मिली है और आजीविका के लिए चाय बेचने वाला एक विनम्र व्यक्ति प्रधानमंत्री बना। लेकिन सरकार को लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने में समय लगेगा।

रामदेव की देश भर में विद्यालय आचार्यकुलम खोलने की भी योजना है जो कि वैदिक व आधुनिक शिक्षा पर आधारित होंगे। इसके लिए सरकार की मंजूरी का इंतजार है।