News NAZAR Hindi News

TATA के शेयर ने निवेशकों को बनाया मालामाल

मुंबई। शेयर बाजार में टाटा ग्रुप के शेयरों (Tata group stocks) की तगड़ी साख है। दिग्गज निवेशक से लेकर आम निवेशक हर कोई टाटा के शेयरों पर खास फोकस रखते हैं क्योंकि रिटर्न (Stock return) देने के मामले में टाटा ग्रुप के शेयरों का कोई तोड़ नहीं है। अगर आप भी टाटा ग्रुप की कंपनी में दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आप टाटा टेलीसर्विसेज (महाराष्ट्र) लिमिटेड या टीटीएमएल (TTML Stock) पर नजर रख सकते हैं।
टीटीएमएल के शेयर (TTML share price) पिछले दो साल में अपने शेयरधारकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। दो साल में TTML शेयर की कीमत NSE पर 2 रुपये से बढ़कर 175 रुपये के स्तर पर पहुंच गई है। इस दौरान यह शेयर लगभग 87.50 गुना बढ़ा है। यानी 8650 प्रतिशत का जबरदस्त रिटर्न दिया है।
पिछले एक महीने में इस मल्टीबैगर शेयर (Multibagger stock) की कीमत लगभग 113 रुपये से 175 रुपये के स्तर तक बढ़ गई है। इस दौरान इसमें लगभग 55 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पिछले 6 महीनों में यह मल्टीबैगर पेनी स्टॉक लगभग ₹39 से बढ़कर ₹175 के स्तर पर पहुंच गया है। यानी 350 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में टाटा समूह की इस टेलीकाॅम कंपनी के शेयर की कीमत ₹13.45 से बढ़कर ₹175 के स्तर पर पहुंच गई है। इस अवधि में लगभग 1200 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
इसी तरह पिछले दो साल में यह मल्टीबैगर पेनी स्टॉक ₹2 (एनएसई पर 9 अप्रैल को बंद कीमत) से बढ़कर ₹175 हो गया है। इस दौरान इस शेयर ने लगभग 8650 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।
TTML शेयर प्राइस हिस्ट्री के मुताबिक, अगर किसी निवेशक ने इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक में एक महीने पहले ₹1 लाख का निवेश किया होता तो उसका ₹1 लाख आज ₹1.55 लाख हो जाता। अगर किसी निवेशक ने 6 महीने पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया होता तो उसका ₹1 लाख आज ₹4.50 लाख हो जाता।
इसी तरह, अगर एक निवेशक ने एक साल पहले इस शेयर में ₹1 लाख का निवेश किया होता तो उसका ₹1 लाख आज ₹13 लाख हो जाता। वहीं, अगर किसी निवेशक ने 2 साल पहले इस टीटीएमएल के स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया होता और आज तक निवेश को बनाए रखता तो उसका ₹1 लाख आज ₹87.50 लाख हो गया होता।