News NAZAR Hindi News

कोटा के नामदेव युवा अधिवेशन में 55 यूनिट रक्तदान

 


नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। कोटा में रविवार को संभागीय नामदेव युवा संगठन का अधिवेशन आयोजित किया गया। इस मौके पर रक्तदान शिविर भी आयोजित किया गया। इसमें 55 युवाओं ने रक्तदान कर समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह किया।
महावीर नगर विस्तार स्थित नामदेव आईआईटी भवन में आयोजित अधिवेशन के मुख्य अतिथि नामदेव छीपा समाज जिला हितकारिणी समिति जयपुर के महासचिव श्रीराम सोपरा थे। अध्यक्षता नामदेव समाज हितैषी सभा के संभागीय अध्यक्ष अशोक चित्तौड़ा ने की। मुख्य वक्ता अखिल भारतीय छीपा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष घनश्याम वर्मा व नामदेव युवा परिषद इंदौर के प्रांतीय संयोजक सोहन जांचपुरे थे।


अतिथियों ने समाज के युवाओं को संगठन का पाठ पढ़ाते हुए सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ कार्य करने की प्रेरणा दी। उन्होंने रोजगार पर मार्गदर्शन देते हुए युवाओं से शिक्षा के बूते आगे बढऩे को कहा। समाज विकास की धुरि युवाओं का बताते हुए कहा कि युवा ही समाज को ऊंचाइयों तक ले जा सकते हैं।
इनके अलावा विभिन्न विषय विशेषज्ञों ने करियर संबंधी मार्गदर्शन दिया।
इस मौके पर आयोजकों ने अतिथियों व भामाशाहों को शॉल ओढ़ाकर व संत नामदेव के चित्र वाला स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।


मानव जीवन बचाएगा नामदेव बंधुओं का रक्त
संभागीय युवा अध्यक्ष भरत नामा ने बताया कि शिविर में संकलित किया गया 51 यूनिट रक्त भारत विकास परिषद के माध्यम से अस्पताल को दिया जाएगा। जहां जरूरतमंद का जीवन बचाया जा सकेगा।