News NAZAR Hindi News

नामदेव समाज का दबाव लाया रंग, कातिल शिकंज में


नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। महाराष्ट्र से आकर छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बसे शिम्पी समाज के बिल्डर श्रीरंग बोबड़े इस शहर ने सब-कुछ छीन लिया। उनका होनहार लाडला जवान बेटा गौरांग छीन लिया। गौरांग के माता-पिता और बहन के पास अब सिवाय आंसुओं के कुछ नहीं बचा। उनके बेटे गौरांग का गत 22 जुलाई को कत्ल हो गया। संकट की इस घड़ी में अकेले पड़े श्रीरंग बोबड़े की मदद के लिए आगे आया नामदेव समाज। देखते ही देखते पूरा शहर उनके साथ आ खड़ा हुआ। इसी का नतीजा रहा कि गौरांग मर्डर केस की गूंज रमन सरकार के कानों तक पहुंची और अब कातिल पुलिस के शिकंज में हैं।
सरकार पर दबाव बनाने के लिए नामदेव विकास परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजेश नामदेव और नामदेव पटवा समाज के प्रदेशाध्यक्ष पवन कुमार नामदेव की अगुवाई में समाज का शिष्टमंडल राज्य के गृहमंत्री से मिला। नामदेव समाज विकास परिषद के महामंत्री धर्मेश नामदेव, ललित नामदेव, शंकरलाल नामदेव, कोषाध्यक्ष अनिल बरोलिया, लवकेश कुमार नामदेव, जगमोहन नामदेव, बालकिशन नामदेव आदि भी उनके साथ थे। शहर का युवा वर्ग व बुद्धिजीवी वर्ग भी इस मामले में खुलकर सामने आया। नामदेव समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्वाला प्रसाद नामदेव ने भी सभी समाजबंधुओं से श्रीरंग बोबड़े के परिवार के साथ खड़ा होने का आह्वान किया। सभी ने हत्याकांड का खुलासा करने और आरोपियों की गिरफ्तारी का दबाव बनाया। नतीजा यह हुआ कि पुलिस को गौरांग के दोस्तों को आखिरकार गिरफ्तार करना ही पड़ा। आरोपित दोस्त बड़े घरानों से ताल्लुक रखते हैं। जाहिर है सरकार पर उनकी तरफ से पूरा दबाव था लेकिन नामदेव समाज का दबाव सच्चाई के साथ था, सो कानून को अपना काम करना पड़ा।
नेहरू चौक पर जलाई मोमबत्तियां
नामदेव समाज विकास परिषद जिला शाखा बिलासपुर के जिलाध्यक्ष आलेख वर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष संतोष वर्मा, जिला महामंत्री मुकेश नामदेव, युवा जिलाध्यक्ष दिलीप वर्मा, नरेश श्रीवास्तव, राकेश वर्मा, भोला श्रीवास्तव, अमित नामदेव, राजकुमार चौधरी, के.पी.नामदेव, राजेश जिलारे आदि समाजबंधुओं ने सोमवार शाम नेहरू चौक पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर गौरांग को श्रद्धासुमन अर्पित किए और मोमबत्तियां जलाईं। शहरवासियों ने भी बस स्टैंड चौक से कैंडल मार्च निकाला। इसके तत्काल बाद पुलिस को प्रेस कॉन्फे्रंस कर इस हत्याकांड का खुलासा करना पड़ा।