Breaking News
Home / breaking / आपके घर भी आएगा रामलला मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण, जानिए कैसे

आपके घर भी आएगा रामलला मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण, जानिए कैसे

 

अयोध्या. आप और सौभाग्यशाली हैं कि आगामी दिनों में हमारे घर रामलला मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता आने वाला है. श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन देश भर के 5 लाख गांव में उत्सव मनाने के लिए अक्षत भेजा जाएगा. जिस दिन प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव होगा देश भर में मंदिरों में आयोजन होगा. विश्व हिंदू परिषद के 45 प्रांतों के कार्यकर्ता अक्षत लेने के लिए अयोध्या पहुंचे हैं. उनको अक्षत से भरा कलश सौंपा जाएगा.

इसके जरिए जहां लोगों को आमंत्रित किया जाएगा वहीं देश भर के मंदिरों में आनंद उत्सव मनाने की सूचना दी जाएगी. सनातन परंपरा के अनुसार अक्षत (साबुत चावल, हल्दी और कुमकुम में रंग कर) दे कर किसी शुभ कार्य की सूचना और निमंत्रण दिया जाता है.

 

जानकारी के मुताबिक “अक्षत” (चावल) को रंगने के बाद इसे पीतल के कलश में रखकर पूजा के दौरान भगवान राम के दरबार के सामने रखा गया. इन अक्षत को विश्व हिंदू परिषद के माध्यम से वितरित किया जाएगा. इसके अलावा राज्यों की क्षेत्रीय भाषाओं में दो करोड़ से अधिक पर्चे भी छपवाए गए हैं.

इन्हें चावल के साथ देश के हर घर में भेजा जाएगा. ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने मंगलवार को कहा कि सभी राज्यों से विहिप प्रतिनिधियों को पांच नवंबर को अयोध्या बुलाया गया है. प्रत्येक प्रतिनिधि को पांच किलो चावल दिया जायेगा. वे अपने-अपने मंदिरों में इसकी पूजा कर जिले के प्रतिनिधियों को देंगे. इसके बाद, इसे ब्लॉकों, तहसीलों और गांवों में लोगों को भेजा जाएगा.

Check Also

आवारा कुत्तों ने घर में घुसकर 2 साल के बच्चे को नोंच-नोंच कर मार डाला

बड़वानी। मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले से एक बड़ी ही दिल दहलाने वाली घटना सामने …