Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान को मोदी ने नहीं दिया था न्यौता, फिर भी आई बधाई

पाकिस्तान को मोदी ने नहीं दिया था न्यौता, फिर भी आई बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। हालांकि मोदी के शपथ ग्रहण के समय ही भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच हो रहा था और उसी समय जम्मू कश्मीर में हिन्दू तीर्थ यात्रियों से भरी बस पर पाकिस्तानी आतंकी गोलियां बरसा रहे थे।
इसके बावजूद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सोमवार को नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पर शुभकामनाएं दीं।

शरीफ भारत के पड़ोसी देश से एकमात्र प्रधानमंत्री हैं, जिन्हें नई दिल्ली में शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया था। चीन से लौटने के बाद उन्होंने पीएम मोदी को शुभकामनाएं दी है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बधाई पीएम मोदी को एक्स पर पोस्ट कर बधाई दी है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने एक्स के एक पोस्ट में कहा, “भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर पीएम मोदी को बधाई।”

मोदी ने रविवार को रिकॉर्ड तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार में 72 सदस्यीय केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अध्यक्ष हैं।

 

जवाहरलाल नेहरू के बाद लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने वाले पीएम मोदी दूसरे नेता बन चुके हैं। पीएम मोदी के इस ऐतिहासिक शपथ ग्रहण समारोह में ‘पड़ोसी पहले’ के तहत श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल ‘प्रचंड’ और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे शामिल हुए। इस लिस्ट में पाकिस्तान और चीन को शामिल नहीं किया गया था।

Check Also

अयोध्या राम मंदिर में डेली दर्शन के लिए बनेंगे स्पेशल पास

अयोध्या।  रामलला के नित्य दर्शनार्थियों के लिए राम मंदिर ट्रस्ट जल्द ही पास जारी करने …