Breaking News
Home / breaking / बस हमले में पाकिस्तान से आए आतंकियों का हाथ उजागर

बस हमले में पाकिस्तान से आए आतंकियों का हाथ उजागर

 
जम्मू। जम्मू के रियासी जिले में कल शाम शिव खोड़ी से कटरा जा रहे श्रद्धालुओं की बस पर हमला करने वाले आतंकी पाकिस्तान से आए हैं और हमला करने के बाद घने जंगलों में छिपे हुए हैं। कुछ स्थानीय आतंकियों ने भी उनकी मदद की थी। प्रारम्भिक पड़ताल में इसके सबूत मिले हैं। फिलहाल सुरक्षा बल घने जंगलों में इन शैतानों की तलाश में जुटी है।
 
 कल शाम जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली में तीसरी बार शपथ ले रहे थे, उसी समय जम्मू कश्मीर में यह कायराना हमला अंजाम दिया गया।
रियासी जिले के प्रसिद्ध शिव धाम शिवखोड़ी से दर्शन कर लौट रहे यात्रियों की बस पर घात लगाकर आतंकियों ने हमला किया। बस के सामने आकर ड्राइवर पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इससे ड्राइवर ने कंट्रोल खो दिया और बस गहरी खाई में जा गिरी।
 इस घटना में एक बच्चे समेत 9 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 33 घायल हो गए। सभी मरने वाले व घायल श्रद्धालु उत्तर प्रदेश, दिल्ली व राजस्थान के बताए हैं। घटना में 6-7 यात्रियों को गोलियां लगी हैं। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।
वारदात रविवार की शाम लगभग सवा छह बजे की बताई जाती है। एसएसपी रियासी मोहिता शर्मा ने 9 यात्रियों के मारे जाने तथा 33 के घायल होने की पुष्टि की है।
यात्रियों से भरी बस (जेके 02 एई 3485) शिवखोड़ी से कटड़ा लौट रही थी। बस में 42 यात्री सवार थे। सभी यात्रियों को लेकर बस सुबह शिवखोड़ी गई थी। दर्शन कर लौटते समय पौनी और शिवखोड़ी के बीच कंडा त्रयाथ इलाके में चंडी मोड़ के पास पहले से घात लगाए आतंकियों ने बस के आगे आकर फायरिंग की।
अचानक हुई फायरिंग से चालक ने संतुलन खो दिया और बस लगभग 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी। बस के गिरने के दौरान वहां मौजूद अन्य आतंकियों ने पीछे से गोलियां बरसाईं। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों तथा प्रशासनिक टीम ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया।
कुछ ही देर में सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए और जंगलों की घेराबंदी शुरू कर दी। ड्रोन से आतंकियों की तलाश की जा रही है। NIA के विशेषज्ञों की टीम भी मौके पर पहुंच रही है। मौके पर सुरक्षा बलों को कई इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस मिले हैं जिनसे इस हमले में पाकिस्तानी आतंकियों के शामिल होने की पुष्टि हो रही है।

कत्लेआम मचाने आए आतंकी

बताया जा रहा है कि पिछले दिनों करीब 10 आतंकियों का दल सांभा सेक्टर से घुसपैठ कर भारत में कत्लेआम मचाने आया है और इन्हीं में शामिल आतंकियों ने यह करतूत अंजाम दी है। जल्द ही सुरक्षा बल उन्हें ढूंढकर अंजाम तक पहुंचाने में जुटे हैं।

अमरनाथ यात्रा में होगी कड़ी सुरक्षा

इस बार अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू होनी है। अमरनाथ यात्रा शुरू होने से ठीक 20 दिन पहले रियासी जिले में यह आतंकी हमला अंजाम दिया गया है। ऐसे में अमरनाथ यात्रा इस बार खतरे के साये में रहेगी और कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए जाएंगे।

Check Also

अयोध्या राम मंदिर में डेली दर्शन के लिए बनेंगे स्पेशल पास

अयोध्या।  रामलला के नित्य दर्शनार्थियों के लिए राम मंदिर ट्रस्ट जल्द ही पास जारी करने …