News NAZAR Hindi News

अब महात्मा गांधी पर पोस्ट डालकर फंसे डोनाल्ड ट्रंप


वाशिंगटन। भारत विरोधी बयान देकर चर्चा में रहे अमेरिकी राष्ट्रपति पद के शीर्ष और प्रमुख दावेदार डोनाल्ड ट्रंप को चुनाव प्रचार के दौरान भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के ‘कथित’ वाक्य का सहारा लेना भारी पड़ गया। रिपब्लिक पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप ने महात्मा गांधी की बात का हवाला देते हुए सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाली।
राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप ने अपने लिए समर्थन जुटाने के तहत यह पोस्ट साझा की। जिसके बाद बाद ट्रंप की चारो ओर आलोचना की जा रही है। यहां तक कि अमेरिका में रह रहे भारतियों ने भी इस पर आपत्ति दर्ज कराई है। उनका कहना है कि महात्मा गांधी ने कभी इस तरह के वाक्य नहीं बोले।

ट्रंप के विरोधियों ने कहा कि गांधी जी ने ऐसा वाक्य कभी बोला ही नहीं था। सोशल मीडिया पर ट्रंप विरोधी लॉबी उनके खिलाफ टिप्पणी करने लगी। अमेरिका की एक शीर्ष राजनीतिक वेबसाइट ‘द हिल’ ने कहा कि ऐसा कोई रिकार्ड नहीं कि गांधी ने कभी इस वाक्य का इस्तेमाल किया जिसे उद्धृत किया जा रहा है।

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप हमेशा ऐसी बयान देते रहते हैं जिससे वे सुर्खियों में बने रहते हैं।