Breaking News
Home / breaking / असम में लोगों ने भूकंप के बाद के झटकों के कारण रात जागकर गुजारी

असम में लोगों ने भूकंप के बाद के झटकों के कारण रात जागकर गुजारी

गुवाहाटी। असम में 6.4 तीव्रता का तेज भूकंप आने के बाद लगातार झटके महसूस होने के कारण राज्य के लोगों को रात भर जागकर गुजारने पर मजबूर होना पड़ा। इस भूकंप से राज्य में अत्यधिक नुकसान हुआ है। अधिकारी ने गुरुवार की सुबह बताया कि बुधवार को सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर तेजपुर में आए 6.4 तीव्रता के भूकंप के बाद जिले और मध्य असम में ब्रह्मपुत्र के दोनों तरफ बसे आस-पास के इलाकों में कुल 8 झटके महसूस किए गए।
राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने अपने बुलेटिन में कहा कि बुधवार रात के बाद से राज्य में कुल 8 झटके महसूस किए गए और इन सभी का केंद्र तेजपुर में और उसके आस-पास था। इनमें से सबसे तेज झटके की तीव्रता 4.6 थी, जो देर रात 1 बजकर 20 मिनट पर आया जिससे लोगों को घबराहट में अपने घरों से बाहर भागने पर मजबूर होना पड़ा।
एनसीएस के अनुसार अन्य झटकों की तीव्रता 2.8, 2.6, 2.9, 2.3, 2.7, 2.7 और 2.8 थी जो राज्य में क्रमश: 9:38, 12:24, 1:10, 1:41, 1:52, 2:38 और सुबह 7:13 पर आए। भूकंप के बाद के इन झटकों के चलते किसी ढांचे को नुकसान होने या लोगों के हताहत होने की खबर नहीं है। पहले भूकंप के बाद राज्यभर में कई इमारतों एवं सड़कों को भारी नुकसान होने की खबर थी। इसके झटके समूचे पूर्वोत्तर, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, भूटान और बांग्लादेश में महसूस किए गए थे।

Check Also

किडनैपिंग केस को दो दिन तक मीडिया से छिपाती रही पुलिस, बाद में लूटी वाहवाही

  अजमेर.अजमेर दरगाह क्षेत्र से अगवा हुई चार साल की बच्ची को पुलिस ने उत्तर …