News NAZAR Hindi News

आखिर हुई जाकिर नाइक की प्रेस कॉन्फ्रेंस, खुद को बताया शांति दूत


नई दिल्ली। विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक ने शुक्रवार को स्काइप के जरिए मुंबई में संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से बातचीत की। फ्रांस के शहर नीस में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए जाकिर नाइक ने खुद को शांति का दूत बताया है। साथ ही कहा है कि उन्होंने किसी आतंकी को प्रेरित नहीं किया है।


सऊदी अरब के मदीना से स्काइप के जरिए पत्रकारों से बातचीत में जाकिर ने कहा कि बांग्लादेश की एक रिपोर्ट के आधार पर भारतीय मीडिया ने मेरा ट्रायल शुरू कर दिया, जो गलत है। अपने उपदेशों से मुस्लिम युवाओं को गुमराह करने के मामले में फंसे जाकिर ने सफाई देते हुए कहा कि उनके भाषणों ने आतंकवादियों को प्रेरित नहीं किया है जबकि मेरे खिलाफ मीडिया ट्रायल चलाया जा रहा । जाकिर ने कहा कि निर्दोष लोगों पर किसी भी तरह का हमला इस्लाम में हराम है। लेकिन देशहित में किया गया सुसाइड अटैक जायज है। जाकिर ने कहा कि जान बचाने के लिए शराब पीना भी जायज है।
नाइक अपने भड़काऊ भाषणों को लेकर विवादों में है। बांग्लादेश के ढाका में आतंकी हमला करने वालों को जाकिर नाइक के भाषणों से प्रेरित बताया गया था। जाकिर को 11 जुलाई को भारत लौटना था लेकिन सोमवार को जाकिर के प्रवक्ता आरिफ ने बताया कि वे अब दो-तीन हफ्ते बाद भारत लौटेंगे। इसके बाद जाकिर नाइक ने मंगलवार को मुंबई में अपना संवादाता सम्मेलन भी रद्द कर दिया था। हालांकि वह स्काइप के जरिए 14 जुलाई को मीडिया से बात करने वाले थे लेकिन आखिरी समय में यह प्रेस कॉन्फ्रेंस भी रद्द कर दी गई थी। आज से पहले नाइक ने तीन बार के संवाददाता सम्मेलन रद्द किया है।