News NAZAR Hindi News

आतंकी हमले के बाद दिल्ली में बैठकों का दौर शुरू


नई दिल्ली। पंजाब पठानकोट स्थित वायुसेना बेस पर हुए आतंकी हमले के बाद राजधानी दिल्ली में रक्षा मंत्रालय, गृह मंत्रालय और वायुसेना मुख्यालय में बैठकों का दौर शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय लगातार रक्षा और गृह मंत्रालय से संपर्क बनाए हुए हैं। सभी स्थितियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल लगातार निगाह रखे हुए हैं।
पठानकोट स्थित वायुसेना बेस पर शनिवार सुबह लगभग 3 बजे पाकिस्तान से आए आतंकियों ने हमला कर दिया। कई घंटे तक सुरक्षा बलों के साथ चली मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया गया। हमले के बाद वायुसेना बेस में सघन तलाशी अभियान खबर लिखे जाने तक जारी था।
घटना की सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने शनिवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हालत से अवगत कराया। आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन की लगातार निगरानी कर रहे एनएसए डोभाल ने पाकिस्तान के एनएसए नसीर खान जंजुआ से बात की और उन्हें हमले के बारे में बताया। हमला कितने आतंकियों ने किया ? इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। बताया जा रहा कि हमला करने वाले आतंकियों की संख्या पंद्रह तक हो सकती है और कुछ आतंकी वायुसेना बेस के इलाके में छिपे हो सकते हैं। इसी वजह से पूरे बेस में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई, वही गृह मंत्रालय में भी बैठकों का दौर जारी है। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने भी आपात बैठक बुलाई और स्थितियों का जायजा लिया। वायुसेना अधिकारियों के मुताबिक बेस में मौजूद विमान, हेलीकॉप्टर और अन्य उपकरण पूरी तरह सुरक्षित हैं। खुफिया एजेंसियों ने संभावित आतंकी हमले के बारे में पहले ही अलर्ट किया था।