News NAZAR Hindi News

आप ने सीबीआई को बताया केन्द्र का गुलाम


केजरीवाल के प्रधान सचिव से पूछताछ जारी
नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे दिल्ली के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को सीबीआई मुख्यालय बुला कर पूछताछ की जा रही है।
बुधवार सुबह प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार राजधानी दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय पहुंचे। वहां सीबीआई अधिकारियों ने उनसे भ्रष्टाचार के मामले से जुड़े तथ्यों और छापेमारी के दौरान मिले दस्तावेजों और संपत्ति के बारे में पूछताछ की।
गौरतलब है कि मंगलवार को सीबीआई ने दिल्ली सचिवालय स्थित कार्यालय और आवास सहित दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश के 14 स्थानों पर छापे मारे थे।

 

छापामारी की कार्रवाई के दौरान कुमार के आवास से लाखों की नगदी और विदेशी मुद्रा बरामद हुई थी। साथ ही उनकी कई अचल सम्पतियों का भी पता चला।  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़े गंभीर मामलों में सीबीआई जांच कर रही है।

 

उधर दिल्ली सचिवालय में सीबीआई की छापेमारी पर बयानबाजी जारी है। बुधवार को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीबीआई को केंद्र सरकार का गुलाम बताया। उन्होंने कहा कि उन्हें किसी जांच का डर नहीं है। केंद्र सरकार सीबीआई का बेजां इस्तेमाल कर रही है। हम सीबीआई को इंडिपेंडेट करने की मांग करते हैं। संसद को धोखा दिया जा रहा है। कल पूरे दिन सीएम दफ्तर में छापेमारी की गई। सीएम दफ्तर की फाइलें क्यों सीज की गईं? इसी तरह उधर केजरीवाल भी लगातार ट्वीट कर केंद्र और केंद्रीय मंत्रियों पर सवाल उठा रहे हैं।