News NAZAR Hindi News

आल्प्स पर्वत पर बर्फ में दबे मिले मानव अंग, प्लेन क्रैश में मारे गए यात्री के हो सकते हैं

नई दिल्ली। फ्रांस में आल्प्स पर्वत के पास ह्यूमन बॉडी पार्ट्स मिले हैं। सम्भावनाएं है कि ये बॉडी पार्ट्स 1950 या फिर 1995 में एयर इंडिया के प्लेन क्रैश में मारे गए लोगों के हो सकते हैं।

एयर प्लेन दुर्घटना में मरने वालों की खोज कर रहे डेनियल रोची ने बताया कि इससे पहले उन्हें कोई बॉडी पार्ट नहीं मिला। लेकिन हाल ही में उन्हें मानव शरीर का एक हाथ और पैर का ऊपरी हिस्सा मिला है।

रोची ने बताया कि जो बॉडी पार्ट उन्हेंं मिला है वह किसी महिला यात्री का हो सकता है। उन्होंने बताया कि उन्हें प्लेन का इंजन भी मिला है। रोचे ने बताया कि उन्होंने चैमोनिक्स वैली में लोकल इमरजेंसी सर्विस से मदद मांगी थी।

दो प्लेन क्रैश हुए थे

जनवरी 1996 में एयर इंडिया का विमान बोइंग 707 बॉम्बे से न्यूयॉर्क जाते समय क्रैश हो गया था जिसमें 117 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा वर्ष 1950 में एयर इंडिया की एक और फ्लाइट दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी जिसमें 48 लोगों की मौत हुई थी।

मृतक जोड़ा भी मिला

10 दिन पहले स्विस आल्प्स के पास एक-दूसरे में लिपटी 2 बॉडी मिली थी। डीएनए टेस्ट में इनकी पहचान मार्सलिन ड्यूमोलिन और उनकी पत्नी फ्रेंसाइन के रूप में हुई थी। मार्सलिन और फ्रेंसाइन 75 साल पहले आल्प्स में लापता हो गए थे।