Breaking News
Home / breaking / इनकम टैक्स रेड में आठ करोड़ नगदी और 44 लाख की विदेशी मुद्रा पकड़ी

इनकम टैक्स रेड में आठ करोड़ नगदी और 44 लाख की विदेशी मुद्रा पकड़ी

Demo pic

बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल जिला निवासी एक व्यावसायिक समूह के ठिकानों पर पिछले पांच छह दिनों से जारी आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई के दौरान आठ करोड़ रुपयों की नगदी और 44 लाख रुपयों से अधिक मूल्य की विदेशी मुद्रा मिली है। समूह के कर्ताधर्ता कांग्रेस से भी जुड़े हुए हैं।

आयकर विभाग की ओर से मुहैया करायी गयी जानकारी के अनुसार डागा समूह के बैतूल, सतना, मुंबई, सोलापुर और कोलकाता में की गयी छापे की कार्रवाई के दौरान आठ करोड़ रुपयों की नगदी मिली है, जिसका कोई हिसाब किताब नहीं है। मुख्य रूप से तेल व्यवसाय से जुड़े इस समूह के कब्जे से 44 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा भी मिली है। यह राशि जब्त कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। छापे की कार्रवाई 18 फरवरी को प्रारंभ हुयी थी।

 

छापे के दौरान मिले नौ बैंक लॉकर भी खोले जाने की कार्रवाई प्रचलन में है। समूह पर छापे के दौरान अब तक लगभग 450 करोड़ रुपयों की अघोषित आय संबंधी दस्तावेज मिले हैं। विभाग ने लेपटॉप, हार्ड ड्राइव्स, पेन ड्राइव्स आदि भी जब्त किए हैं। माना जा रहा है कि इनमें समूह के लेनदेन संबंधी जानकारी है। छापे के दौरान हवाला के जरिए लेनदेन करने संबंधी दस्तावेज भी हाथ लगे हैं।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …