News NAZAR Hindi News

ऑटो एक्सपो में उमड़ पड़ा हुजूम

 
ग्रेटर नोएडा। राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में चल रहे 13वें ऑटो एक्सपो मेले में रविवार को दर्शकों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा। छुट्टी के दिन हल्की बारिश के बीच हजारों की संख्या में लोग कारों और मोटर साइकल की झलक पाने के लिए ऑटो एक्सपो पहुंचे।


एक्सपो के आयोजकों के अनुसार शुक्रवार से आम लोगों के लिए खुले इस मेले में में शनिवार को दर्शको की संख्या रिकॉर्ड एक लाख 12 हजार 400 पर पहुंच गई। रविवार को भी सुबह से लोगों की भीड़ देखकर मेले में हिस्सा ले रही ऑटो मोबाइल कंपनियों का भी उत्साह देखने लायक रहा I रविवार की छुट्टी के कारण हजारों लोगों के आने के बावजूद भीड़ को नियंत्रित करने, सुरक्षा प्रबंधन और ट्रैफिक को काबू करने में कोई कठिनाई नहीं हुई, लेकिन लेकिन मेले से वापस दिल्ली लौटते समय लोगों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा।

मेले में मंत्री, सांसद, विधायक जैसे महत्वपूर्ण लोगों का आना भी जारी है। कंपनियों के पवेलियनों में चमचमाती कारों, बाइकों, नई प्रौद्योगिकी के भारी एवं हल्के व्यावसायिक वाहनो के साथ ही उनके ब्रांड कलाकार और देशी-विदेशी मॉडल दर्शकों के लिए आकर्षण के केन्द्र हैं। कारों के साथ-साथ विभिन्न कंपनियों की सुपरबाइक भी लोगों का मन मोह रही हैं। मेले में कठपुतली के लोक कार्यक्रम और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों को सड़क दुर्घटना के बारे में जागरूक करने की कोशिश की जा रही है।