News NAZAR Hindi News

ऑनलाइन आईफोन-6 एस की खरीद के चक्कर में लगी 22 हजार की चपत

नई दिल्ली। उ्चीमी जिले के मुखर्जी नगर इलाके में यूएसए से ऑन लाइन आईफोन-6 एस के नाम पर फ्रॉड का मामला प्रकाश आया है। ठगी का शिकार मुखर्जी नगर में रहकर पढ़ाई कर रहा एक छात्र हुआ है।

लुभावने ऑफर व स्कीम के साथ घर बैठे आईफोन भेजने के नाम पर करीब 22 हजार रुपए ठगों ने ऑन लाइन अपने अकाउंट में जमा करा लिए।

व्हाट्सअप पर नंबर भी ब्लॉक कर दिया। उसके बाद ठगी का अहसास हुआ तो छात्र ने मुखर्जी नगर थाने में केस दर्ज कराया।

पुलिस के अनुसार 19 साल के छात्र अनमोल ने बताया कि 24 फरवरी को इंटरनेट पर इंडिया मार्ट कंपनी में आईफोन सर्च कर रहा था।

उसी दिन छात्र के व्हाट्सअप पर विदेशी नंबर से कॉल आई। कॉलर ने बताया कि वह यूएसए से बोल रहा है। दावा किया कि इंडिया मार्ट की तरफ सेलर हैं।

उन्होंने फोन सर्च के बारे पूछा फिर तो छात्र ने बता दिया कि आईफोन 6 एस चाहिए, तो कॉलर ने 22 हजार रुपए कीमत बताई। कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन पूछा तो कहा कि शिपिंग चार्ज के लिए अलग से 5 हजार रुपए बैंक अकाउंट में जमा कराने होंगे।

छात्र ने 5 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। कॉलर ने दावा किया कि आपका प्रोडक्ट 3 दिन में पहुंच जाएगा। प्रोडक्ट ट्रैक ऑन लाइन करने के लिए ट्रैकिंग साइट का नंबर भी दे दिया।

दो दिन बीतने पर फिर से कॉल आया कि गलती से एक की जगह 6 आईफोन इंडिया भेजे जा चुके हैं। स्टूडेंट ने कहा कि उसे तो सिर्फ एक ही चाहिए, कॉलर ने कहा कि कंपनी एनीवर्सिरी की इस वक्त स्कीम चल रही है एक के साथ एक फ्री मिल जाएगा। उसके लिए एडवांस में रकम जमा करानी होगी। 17 हजार रुपए जमा करा दिए।

फिर मैसेज मिला कि 25 हजार रुपए और जमा कराने पर सभी 6 फोन मिल जाएंगे। स्टूडेंट ने मना कर दिया तो व्हाट्सअप पर यूएसए वाले नंबर ने ब्लॉक कर दिया।

उसके बाद ठगी का अहसास होने पर स्टूडेंट की कंप्लेंट पर मुखर्जी नगर पुलिस ने शनिवार को केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।