News NAZAR Hindi News

कश्मीर को भारत का अंग बताने पर भाजपा नेत्री को धमकी

नई दिल्ली। देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम जहां एक ओर खुलेआम राष्ट्र विरोध नारेबाजी हो रही है। वहीं भाजपा नेत्री नुपुर शर्मा को केवल कश्मीर को भारत का हिस्सा बताने पर ही जान से मारने की धमकी दी गई है।
अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लडने वाली भाजपा नेत्री और पूर्व डूसू छात्र संघ अध्यक्ष नुपुर शर्मा ने बुधवार को बाराखंभा रोड थाना में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने गृह सचिव को भी पत्र लिखा है। पुलिस ने उन्हें आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

नुपुर शर्मा ने बताया कि समाचार चैनल पर राष्ट्रद्रोह विषय पर बहस के दौरान उन्होंने कश्मीर को भारत का हिस्सा बताया था। इस पर उन्हें माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर अकांउट @kashMeuace से 16 फरवरी को शाम के साढे आठ बजे जान से मारने की धमकी मिली। धमकी देने वाले ने स्वयं को पाक अधिकृत कश्मीर का निवासी बताते हुए कहा कि तुम्हारा गला चीर कर वोकल कोड निकाल देंगे। यह धमकी उन्हें उस समय दी गई जब वह एक समाचार चैनल पर जेएनयू और डीयू के पूर्व प्रोफेसर एसएआर गिलानी सहित कई लोगों के खिलाफ देशद्रोह मामले पर चर्चा में हिस्सा ले रही थीं।

उन्होंने कहा कि अगर भारत माता की जय करने वाले को अंग्रेज़ी में बुली कहेंगे तो भारत की बर्बादी माँगने वाले को आतंकवादी कहना भी गलत नहीं है।