News NAZAR Hindi News

किशोर दा के खंडवा पर बनी फिल्म, डीडी-1 पर दिखेगी


खंडवा। किशोर दा के नाम से पहचाने जाने वाली खंडवा नगरी के कलाकारों ने एक संदेशप्रद फिल्म बनाई है। घर की शान नाम की 12 मिनट वाली टेलीफिल्म को डीडी-1 दिसंबर के महीने में दिखाएगा। इसका निर्माण खंडवा की खुशी फिल्म्स के कलाकारों ने किया है। यह फिल्म स्वच्छता अभियान व शौचालय निर्माण पर आधारित है। इसके ठोस वजूद के चलते दूरदर्शन को फिल्म बेहद पसंद आई।
मशहूर पाश्र्वगायक और अभिनेता किशोर कुमार मूलत: खंडवा के निवासी थे। उनकी वजह से ही खंडवा को पहचान मिली। अब वहां के कलाकारों ने इस पहचान को और आगे बढ़ाया है।
घर की शान के निर्माण प्रमुख संदीप पंवार, आईएस छाबड़ा, राजेन्द्र दत्ता हैं। इसमें गांव की पृष्ठभूमि है। गंगा नाम की युवती के साथ शौच जाते समय छेड़छाड़ होती है। कृष्णा उसे बचाता है। उसके घर में शौचालय होता, तो घटना नहीं होती। इसी थीम को फिल्मांकित कर केवल 12 मिनट में कलाकारों व निर्देशक ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा दिया। खुशी फिल्म्स इससे पहले भी कई फिल्में बना चुका है। तस्वीर से बनी तकदीर इनमें से एक है।
घर की शान के कलाकार मोहन रोकड़े ने कहा कि फिल्म प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को समर्पित है। उनके द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के समर्थन में ही कुछ कहने व संदेश देने का हमारी टीम ने साहस किया है।
राजेन्द्र दत्ता ने बताया कि सामाजिक दायित्व के निर्वहन को लेकर बनी फिल्म घर की शान को खंडवा सांसद व भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान ने भी देखकर पसंद किया था और आश्वस्त किया था कि इस फिल्म को दिल्ली और भोपाल तक पहुंचाया जाएगा। उनके प्रयासों से ही यह सब हो पाया।