News NAZAR Hindi News

क्या दिल्ली में ओड-ईवन करोड़ों का पड़ा!


भाजपा मांगेगी मुख्य सचिव से हिसाब
नई दिल्ली। दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए लागू की गई सम-विषय योजना से पेट्रोल-डीजल की बचत होनी चाहिए, लेकिन इसके उलट करोड़ों रुपए खर्च हो गए। यह कहना है भाजपा का। भाजपा सांसद विजय गोयल ने कहा है कि वह दिल्ली सरकार से सम-विषम योजना पर पानी की तरह बहाये गये जनता के टैक्स के करोड़ों रूपए के खर्च का हिसाब मांगेंगे। गोयल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली के मुख्य सचिव के.के. शर्मा से सोमवार को दिल्ली सचिवालय में मिलेगा।

गोयल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली की जनता के टैक्स के करोड़ों रूपए सम-विषम योजना-2 में अपने प्रचार-प्रसार और मुख्यमंत्री ने अपना चेहरा चमकाने के लिए फूंक दिए। जबकि अब तक की एक भी रिपोर्ट ऐसी नहीं हैं, जिसने सम-विषम-2 को सफल बताया हो। चाहे वह नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल हो, केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड हो या टेरी हो या फिर सीआरआरआई हो।
गोयल ने कहा कि आश्चर्य की बात है कि दिल्ली के विज्ञापन सारे भारत के विभिन्न राज्यों तमिलनाडु, पंजाब, गोवा व अन्य राज्यों में छपवाए गए और ऐसा छपवाकर आम आदमी पार्टी के नेता अपनी पीठ थपथपा रहे हैं, मानो उन्होंने जनता को बेवकूफ बनाकर बहुत अच्छा काम किया हो। उन्होंने कहा कि यहां तक कि खुद दिल्ली सरकार की सम-विषम पर बनाई समिति ने सैंकड़ों सवाल उठाए हैं।
राज्यसभा सांसद ने कहा कि ‘लोक अभियान’ के सबसे पहले हुए सर्वे की बात बिल्कुल सच निकली की 80 प्रतिशत लोग सम-विषम-2 से परेशान थे। गोयल ने चुनौती दी थी कि दिल्ली सरकार में दम हो तो सम-विषम योजना-3 को लागू करके दिखाए। गोयल ने कहा कि इस सरकार ने जो भारी बहुमत जो दिल्ली में लिया, उसका नाजायज फायदा उठाते हुए दिल्ली की जनता की भावनाओं के साथ वो खेल रहे हैं और दिल्ली के विकास को उन्होंने बिल्कुल नजरअंदाज कर दिया है। दिल्ली की जनता के साथ जो पानी, बिजली, फ्री वाई-फाई, नए स्कूल, शौचालय बनाने के जो सैंकड़ों वायदे किए थे उनको भूल गए हैं