News NAZAR Hindi News

गला घोंटकर ब्यूटीशियन की हत्या, प्रेमी पर आरोप

इलाहाबाद। नगर के सिविल लाइंस क्षेत्र की रहने वाली युवती की प्रेमी ने मंगलवार को गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को बेली अस्पताल पहुंचा दिया। चिकित्सकों की सूचना पर सक्रिय हुई कर्नलगंज पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

परिजनों का आरोप है कि नौकरी व शादी का झांसा देकर प्रेमी दो वर्ष से यौन शोषण कर रहा था। दोनों में हुए विवाद के बाद शिवनी की संदिग्ध हालत में मृत हालत में तेज बहादुर सप्रू चिकित्सालय के पोस्टमार्टम हाउस में मिली है।

मूलतः मिर्जापुर जनपद के विन्ध्याचल थाना क्षेत्र के अकोढ़ा गांव के निवासी श्यामलाल गौड़ की सबसे बड़ी बेटी शिवानी उर्फ सेफाली गौड़ 23 वर्ष इंटर की परीक्षा पास करने के बाद शहर में स्थित किसी ब्यूटी पार्लर में काम करने लगी।

इस दौरान उसका कर्नलगंज थाना क्षेत्र के राजीव नगर सलोरी निवासी शनि उर्फ प्रताप सिंह पुत्र प्रभाकर सिंह से सम्पर्क हो गया। दोनों में लगभग दो वर्ष से प्रेम कहानी चल रही थी। दोपहर लगभग तीन बजे शिवानी गौड़ अपनी मां नीलम गौड़ को ब्यूटी पार्लर जाने की बात बताकर घर से निकली।

शाम लगभग छह बजे नीलम गौड़ के मोबाइल पर फोन आया कि आप की बेटी की मौत तेज बहादुर सप्रू चिकित्सालय में हो गयी है। हालांकि इस बीच चिकित्सक की सूचना पर कर्नलगंज थाने की पुलिस भी वहां पहुंची और शिवानी को भर्ती कराने वाले युवक शनि उर्फ प्रताप सिंह को हिरासत में लेकर थाने चली गई। उधर, मृतका के परिजनों को पता चला तो वह पहले बेली अस्पताल पहुंचे और उसके बाद कर्नलगंज थाने गये।

मृतका की मां व उसके पिता ने आरोप लगाया कि दो वर्ष से नौकरी व शादी का झांसा देकर प्रभात सिंह उसकी बेटी का शारीरिक शोषण कर रहा था। जब मेरी बेटी ने शादी का दबाव बनाया तो विवाद बढ़ गया और उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने शव का पंचनामा करके अन्त्य परीक्षण के लिए बुधवार की सुबह भेज दिया।

पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी। तीन चिकित्सको की टीम ने वीडियो ग्राफी करवाकर शव का अन्त्य परीक्षण किया जिसमें उसका गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई है।