News NAZAR Hindi News

गोवा में पुल टूटने से 50 लोग नदी में गिरे

गोवा। एक युवक ने नदी में कूद आत्महत्या की कोशिश की। खबर लगते ही सैकड़ों तमाशबीन पुल पर इकट्ठा हो गए। अचानक पुल गिरा और करीब 50 लोग नदी में बह गए। पुलिस ने 2 लाशें बरामद कर ली है जबकि 25 से ज्यादा लोग लापता है।

यह सनसनीखेज घटना गुरुवार शाम घटी। अँधेरा होने के कारण बचाव कार्य में दिक्कत का सामना करना पड़ा। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

पुलिस के अनुसार दक्षिण गोवा के कुरचोरेम में संवोर्देम नदी बहती है। नदी पर पुर्तगाली शासन का पुल बना हुआ है जो जर्जर होने के कारण काम नहीं आ रहा है।


शाम करीब 6.30 बजे लोगों को सूचना मिली कि एक नौजवान ने नदी में कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश थी। यह खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई और उनकी भीड़ पुल पर जा पहुंची।

अचानक पुल टूट गया और करीब 50 लोग नदी में गिर गए। कुछ लोग तैरकर बाहर निकल गए जबकि ज्यादातर लोग भाव में बह गए। इनमें 2 की लाश मिली है जबकि करीब 15 लोगों को रेस्क्यू कर निकाला गया है।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, मंत्री पहुंचे

अंधेरा होने के चलते रेस्क्यू टीम को काफी परेशानी उठानी पड़ी। इंडियन नेवी समेत स्थानीय प्रशासन लापता लोगों की तलाश में जुटा है। गोवा के पीडब्ल्यूडी मंत्री और क्षेत्रीय सांसद भी मौके पर पहुंच गए। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर से रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी ली।