Breaking News
Home / देश दुनिया / गोविंदा बोले-राजनीति नहीं कर सकती देश का भला

गोविंदा बोले-राजनीति नहीं कर सकती देश का भला

govinda
ऋषिकेश। बिल्कुल अमिताभ बच्चन की तरह अब मशहूर बॉलीवुड हीरो एवं कांग्रेस सांसद रह चुके गोविंदा का भी राजनीति से मन उचट चुका है। शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में गोविंदा ने साफ कहा ‘राजनीति देश का भला नहीं कर सकती इसी बात को ध्यान में रखकर हमने राजनीति को तिलांजलि दे दी। अब हम राजनीति पर कोई चर्चा नहीं करना चाहते’ उन्होंने आज ऋषिकेश के आसपास धार्मिक स्थलों के साथ विख्यात तमणिकूट पर्वत पर स्थित नीलकंठ महादेव की पूजा अर्चना कर भोलेशंकर का जलाभिषेक भी किया।
गोविंदा का कहना था कि उन जैसे लोगो के लिए भारत की राजनीति में कोई स्थान नहीं है। अब वह पूरी तरह राजनीति से संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने बताया कि वे अपनी आने वाली फिल्म अभिनव चक्र की सफलता के लिए मां गंगा से आशीर्वाद मांगने आए हैं।

उन्होंने कहा कि वह पूरी तरह धार्मिकता का आवरण ओढ़े हैं। उन्होंने राजनीति में उछल रहे असहिष्णुता मुद्दे को भी सिरे से नकारते हुए कहा कि यह सब राजनीतिज्ञों द्वारा गढ़ा गया शब्द है जिससे देश का विकास नहीं हो सकता। उन्होंने बताया कि उन्हें राजनीति से संन्यास लेने के बाद काफी सुकून मिला है।
उन्होंने बताया कि उन्हें गंगा के किनारे आत्मसंतुष्टि के साथ आत्मशान्ति भी मिलती है और वह देश के कल्याण की कामना लेकर यहां आए हैं।
गंगा स्वच्छता अभियान की सराहना
उन्होंने मोदी द्वारा गंगा स्वच्छता को लेकर चलाए गए अभियान की सराहना करते हुए कहा कि यह कार्य बहुत पहले हो जाना चाहिए था। आज गंगा को स्वच्छ व निर्मल बनाने की आवश्यकता है। इसके लिए जितना भी कार्य किया जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि यदि इसमें सहयोग करना पड़ेगा तो मैं निस्वार्थ रूप से अपना तन मन देने को तैयार हूं। देश में शान्ति की कामना को लेकर कुछ भी करने को तैयार हूं। उन्होंने कहा कि योग व प्राणायाम को हमने अपना मिशन बना लिया है।
सलमान के मुद्दे पर साधी चुप्पी
गोविंद ने सलमान खान को मिली न्यायालय से राहत पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा आज प्रतिस्पर्धा के युग में ज्यादातर युवाओं का बचपन से जवानी तक का समय सिर्फ अपना करियर बनाने की सोच तक ही सीमित रह जाता है। उसके पश्चात समय परिवार की जिम्मेदारियों को निभाने में निकल जाता है। ऐसे में युवाओं को समझना होगा कि उनकी सफलता में सिर्फ उनकी ही नहीं बल्कि समाज की भी कुछ हिस्सेदारी है। युवाओं को समझना होगा कि जिस देश और समाज के चलते आज वह विस्थापित हुए हैं। उनके प्रति भी उनकी कुछ जिम्मेदारी बनती है। इस अवसर पर गोविंदा के योग गुरू व हेल्थ प्रशिक्षक पुरुषोत्तम शर्मा भी उपस्थित थे।

Check Also

युवती के साथ 10 युवकों ने किया दुष्कर्म, शादी के बाद भी पीछे पड़े रहे

जींद। हरियाणा के जींद जिले के सदर थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *