News NAZAR Hindi News

छात्र प्रदर्शन का कवरेज कर रही महिला पत्रकार पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

 

नई दिल्ली। असम-मिजोरम सीमा विवाद के बीच मिजो छात्रों के प्रदर्शन का कवरेज कर रही महिला पत्रकार एमी सी लॉबेई पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इससे उसकी पीठ, हाथ और सिर में गहरी चोट आई है। एमी ने यह बताने के बाद भी कि वह एक पत्रकार है पुलिस उन्हें पीटती रही। एक पुलिसवाला दूसरों को रोकने की कोशिश कर रहा था लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ। लाठीचार्ज में कई लोग घायल हुए हैं।

 

फेसबुक पर किया खुलासा

एमी ने फेसबुक पोस्ट के जरिए पूरी घटना के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने लिखा, “मैं सुबह करीब 6 बजे आइजवाल से अन्य रिपोर्टरों के साथ निकली थी। सुबह करीब 11 बजे हम बैराबी पहुंचे और सीधे मिजो छात्रों से मुलाकात की।

 

इससे पहले कि हम 100 फीट दूर खड़े असम के अधिकारियों से बात कर पाते, मिजो छात्रों ने पुलिस की तरफ बढ़ना शुरू कर दिया। उनके पास लकड़ी के टुकड़े थे और कोई हथियार नहीं था। असम पुलिस ने छात्रों को अपनी तरफ आते देखा तो उन्हें रोकने की कोशिश की। दोनों तरफ कुछ बातें कही गईं और लाठीचार्ज शुरू हो गया। पुलिस सबको पीटते हुए हमारी तरफ आने लगी। मेरी पीठ, हाथ में लाठी पड़ रही थी, पुलिस ने गोली चलानी शुरू कर दी। मैं इतना डर गई कि अपनी कार की तरफ भागने लगी। मैं जितनी तेज भाग सकती थी भागी और जो कार सामने दिखी उसमें बैठ गई। हम सभी बैराबी अस्पताल पहुंचे और अपना इलाज करवाया।”